राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 21, 2020, 2:21 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर DCP ईस्ट के खिलाफ पूर्व विधायक के भाई ने कराई FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

जयपुर ईस्ट जिले के डीसीपी राहुल जैन के खिलाफ पूर्व विधायक कैलाश वर्मा के भाई द्वारा एक मामला दर्ज करवाया गया है. यह पूरा प्रकरण 1 साल से भी अधिक पुराना है. देखिए यह रिपोर्ट

डीसीपी ईस्ट पर एफआइआर, FIR on DCP East
डीसीपी ईस्ट पर एफआइआर

जयपुर.पुलिस कमिश्नरेट के ईस्ट जिले के डीसीपी राहुल जैन के खिलाफ पूर्व विधायक कैलाश वर्मा के भाई द्वारा एक मामला दर्ज करवाया गया है. दरअसल यह पूरा प्रकरण 1 साल से भी अधिक पुराना है. वर्ष 2019 के सितंबर माह में खो नागोरियां थाना इलाके में एक हॉकर की हत्या की गई थी और उसके बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई थी. जिसके चलते इलाके में अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई थी और उग्र हुई भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया था.

डीसीपी ईस्ट पर एफआइआर

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया था और इस दौरान पथराव के चलते कई पुलिसकर्मी और पूर्व विधायक कैलाश वर्मा घायल हुए थे. जिसको लेकर थाना पुलिस द्वारा जांच कर रिपोर्ट कोर्ट में 157 सीआरपीसी के तहत पेश की गई थी. पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मामले को लेकर पूर्व विधायक कैलाश वर्मा के भाई द्वारा कोर्ट से 156-3 के इस्तगासा के जरिए काउंटर केस दर्ज करवाया गया है.

5 सितंबर 2019 को थाना इलाके में मुन्ना वैष्णव नामक हॉकर की हत्या की गई थी. हत्या की इस वारदात के बाद इलाके में तनाव पूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई थी और बड़ी संख्या में लोगों ने थाने का घेराव कर सड़क पर जाम लगा दिया था. इस दौरान पूर्व विधायक कैलाश वर्मा अपने समर्थकों के साथ खोनागोरियां थाने पहुंचे थे और प्रकरण को लेकर पुलिस के आला अधिकारियों से बातचीत की थी, लेकिन इस दौरान भीड़ उग्र हो गई और उन्होंने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया.

पढ़ेंःपुजारी हत्याकांड की जांच क्यों ना केंद्रीय जांच एजेंसी से कराई जाए : HC

इस दौरान पथराव और लाठीचार्ज के चलते पूर्व विधायक कैलाश वर्मा के सर पर चोट लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गए. हालांकि इस पूरे प्रकरण को लेकर पुलिस द्वारा पूर्व विधायक कैलाश वर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. पुलिस द्वारा इस पूरे प्रकरण की जांच कर कोर्ट में 157 सीआरपीसी के तहत रिपोर्ट पेश की गई थी. वहीं जब इस पूरे प्रकरण को बीते 1 वर्ष से भी अधिक समय हो चुका है, तो अब पूर्व विधायक कैलाश वर्मा के भाई द्वारा कोर्ट के इस्तगासा के जरिए 156-3 सीआरपीसी के तहत डीसीपी ईस्ट राहुल जैन के खिलाफ काउंटर एफआईआर दर्ज करवाई गई है. कोर्ट का इस्तगासा मिलने के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details