राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पूर्व मंत्री डॉ. हरिसिंह का निधन, भाजपा और राष्ट्रीय लोकदल के नेताओं ने जताई संवेदना

पूर्व कैबिनेट मंत्री और सांसद रहे डॉ. हरिसिंह का शुक्रवार को जयपुर के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया. डॉ हरिसिंह के निधन से प्रदेश में शोक की लहर छा गई है.

By

Published : Sep 12, 2020, 8:41 AM IST

jaipur news, Dr. Hari singh,  pass away
पूर्व मंत्री डॉ. हरिसिंह का निधन

जयपुर.पूर्व कैबिनेट मंत्री और सांसद रहे डॉ. हरिसिंह का शुक्रवार को जयपुर के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया. हरिसिंह के निधन से प्रदेश में शोक की लहर छा गई है. जाट समाज से आने वाले इस दिग्गज राजनेता का संबंध कांग्रेस के साथ भाजप और राष्ट्रीय लोकदल से भी रहा है. इसलिए सभी दलों के प्रमुख नेता ने उनके निधन पर शोक जताते हुए अपनी श्रद्धांजलि और संवेदना जताई है.

यह भी पढ़ें-स्वायत्त शासन विभाग स्ट्रीट वेण्डर्स को योजनाओं का लाभ देने के लिए अभियान चलाएं: सीएम गहलोत

डॉ. हरिसिंह निधन पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने ट्वीट के जरिए अपनी संवेदना दी. उन्होंने लिखा कि राजस्थान की राजनीति के कद्दावर नेता अपनी बेबाक शैली के धनी किसान पुत्र डॉ. हरिसिंह जी का जाना एक युग के अवसान जैसा है. पूनिया ने प्रदेश भाजपा परिवार की ओर से उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए ईश्वर से उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान देने की प्रार्थना की है.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट के जरिए पूर्व मंत्री डॉ. हरिसिंह निधन अपनी संवेदना व्यक्त की. वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर लिखा कि उन्हें डॉक्टर हरिसिंह के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. उन्होंने लिखा धरती पुत्र श्री हरि सिंह जी ने हमेशा किसानों के आवाज को मजबूती दी और शेखावाटी की राजनीति में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और परिजनों को संबल प्रदान करें.

वहीं जोधपुर सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी ट्वीट कर स्वर्गीय डॉ. हरिसिंह के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की है.

डॉ. हरिसिंह के निधन पर राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण कुमार सहारण ने भी शोक प्रकट किया है. सारण की ओर से जारी शोक संदेश में कहां गया कि डॉक्टर साहब एक दबंग किसान नेता और नामी सर्जन थे. उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत गांव से कर अमेरिका में डॉक्टर के रूप में अपनी सेवाएं देकर देश में आकर इसी रूप में अपनी सेवाएं दी और उसके बाद राजनीति में प्रवेश कर जनता दल से विधायक बने और राजस्थान में मंत्री बने और सीकर से सांसद बनकर देश को अपनी सेवाएं दी. उनके निधन पर मेरी ओर से संवेदना और श्रद्धांजलि.

ABOUT THE AUTHOR

...view details