राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए Bouncer नहीं Ex serviceman को किया जाए तैनात : कालीचरण सराफ

राजस्थान में डॉक्टरों ने सुरक्षा को लेकर 2 दिसंबर तक हड़ताल को टाल दिया है. इस पर पूर्व चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ का कहना है कि उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है, लेकिन बाउंसर लगाना गलत है. इसके बदले अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे और एक्स सर्विसमैनों को तैनात किया जाना चाहिए.

By

Published : Nov 18, 2019, 12:44 PM IST

जयपुर न्यूज, कालीचरण सराफ का नया बयान, jaipur news, kalicharan saraf latest statement

जयपुर.प्रदेश के राजधानी के sms अस्पताल में डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए बाउंसरों को हटा दिया गया है. इनको हटाए जाने के बाद डॉक्टर फिर से अपनी सुरक्षा की बात को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं. डॉक्टरों ने अपनी इस चिंता को सरकार से अवगत कराते हुए सरकार को 2 दिसंबर तक समाधान करने को कहा है.

जयपुर में मीडिया से रूबरू हुए कालीचरण सराफ

गौरतलब है कि डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए अस्पताल परिसर में बाउंसर लगाए गए थे. इस पर पूर्व चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने राजस्थान सरकार और चिकित्सा महकमे को सलाह देते हुए कहा है कि राजस्थान में इस तरीके से बाउंसर सुरक्षा में नहीं लगाए गए. लेकिन डॉक्टरों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है, ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह एक्स सर्विसमैन को डॉक्टरों की सुरक्षा में तैनात किया जाए ताकि आम जनता को भी इससे परेशानी नहीं हो और महकमे की बदनामी भी न हो.

पढे़ं- जयपुर में होगा पार्किंग विस्तार... जेडीए तैयार कर रहा डीपीआर... स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से लिया जाएगा बजट

सराफ ने कहा कि जब वह चिकित्सा मंत्री थे तो अस्पताल परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने की भी योजना थी. अगर उस योजना को अमलीजामा पहना दिया जाता है तो ऐसे में डॉक्टरों की सुरक्षा को पूरी तरीके से सुनिश्चित किया जा सकता है. हालांकि उन्होंने साफ कहा कि राजस्थान में सुरक्षा के लिए बाउंसर लगाना किसी भी तरीके से सही नहीं ठहराया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details