राजस्थान

rajasthan

वन मंत्री सुखराम बिश्नोई ने वन विभाग के अधिकारियों की ली बैठक, दिए निर्देश

By

Published : Jun 22, 2021, 11:12 PM IST

वन मंत्री सुखराम बिश्नोई ने वन विभाग के अधिकारियों से स्थानीय वनस्पति को अधिक से अधिक प्रोत्साहन देने की बात कही. साथ ही उन्होंने बताया कि वन विभाग की नर्सरी में आगामी एक जुलाई से औषधीय और दूसरे पौधों का वितरण शुरू किया जाएगा.

Forest Minister Sukhram Bishnoi, Sukhram Bishnoi instruction
वन मंत्री सुखराम बिश्नोई

जयपुर.वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई ने जयपुर के अरावली भवन में वन विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में जयपुर संभाग के वन अधिकारी शामिल हुए. बैठक में जयपुर संभाग के मुख्य वन संरक्षक केसी मीणा जयपुर उत्तर, जयपुर, सीकर, झुंझुनू, अलवर और दौसा डिवीजन के उप वन संरक्षकों के साथ वन विभाग से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई.

वन मंत्री सुखराम बिश्नोई ने वन विभाग के अधिकारियों से आमजन के स्वास्थ्य से जुड़ी राजस्थान सरकार की घर-घर औषधि योजना पर संपूर्ण जानकारी ली. नर्सरियों में पौध उत्पादन की स्थिति, वितरण की व्यवस्था समेत आगामी मानसून के सीजन में वन विभाग के पौधरोपण और पौध वितरण के सालाना कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा की. साथ ही शिकार के प्रकरणों, अतिक्रमण, अवैध खनन जैसे मामलों पर वन मंत्री ने संपूर्ण जानकारी ली. अधिकारियों को शिकार के प्रकरण, अतिक्रमण और अवैध खनन जैसे मामलों पर सख्ती से कार्रवाई करने के दिशा निर्देश दिए.

पढ़ें-राजभवन चलेगा माउंट आबू से, 8 दिन के प्रवास पर हिलस्टेशन पहुंचे राज्यपाल

वन मंत्री सुखराम बिश्नोई ने वन विभाग के अधिकारियों से स्थानीय वनस्पति को अधिक से अधिक प्रोत्साहन देने की बात कही. वन मंत्री ने कहा कि वन विभाग की नर्सरी में आगामी एक जुलाई से औषधीय और दूसरे पौधों का वितरण शुरू किया जाएगा.

वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई बुधवार को कोटा जाकर वन विभाग की संभागीय बैठक लेंगे. गुरुवार को उदयपुर संभाग के अधिकारियों की बैठक लेंगे. इस दौरान वन विभाग की विभिन्न साइट्स नर्सरी समेत अन्य कार्यों का निरीक्षण करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details