राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अवैध रूप से रह रहा विदेशी नागरिक कर रहा था मादक पदार्थों की खेती, ATS ने किया गिरफ्तार

राजस्थान एटीएस ने दबिश की कार्रवाई के दौरान एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, गिरफ्तार विदेशी नागरिक के पास से मादक पदार्थ और अवैध रूप से लगाए गए पौधे बरामद किए गए है.

By

Published : Sep 8, 2020, 10:24 PM IST

जयपुर समाचार, jaipur news
मादक पदार्थों की खेती करने वाला विदेशी गिरफ्तार

जयपुर.राजस्थान एटीएस ने मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. इस मामले में राजधानी के श्यामनगर थाना क्षेत्र में दबिश देते हुए एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. विदेशी नागरिक जिस फ्लैट में अवैध रूप से रह रहा था, जब उसकी तलाशी ली गई तो वहां पर विदेशी नागरिक द्वारा मादक पदार्थों की खेती करने का भी खुलासा हुआ है.

इस पर आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मादक पदार्थ और अवैध रूप से लगाए गए पौधे भी बरामद किए गए हैं. बता दें कि राजस्थान एटीएस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि राजधानी के श्यामनगर क्षेत्र में देवी नगर इलाके में एक आवासीय फ्लैट में यूक्रेन का एक विदेशी नागरिक बिना पासपोर्ट और वीजा के काफी लंबे समय से रह रहा है, जिसकी गतिविधियां संदिग्ध है.

पढ़ें-शाहपुरा: देशी कट्टे की नोक पर लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार

सूचना मिलने पर एटीएस टीम ने दबिश देते हुए यूक्रेन निवासी डमैटोर बर्कोविट्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास कोई पासपोर्ट और वीजा बरामद नहीं हुआ है. कार्रवाई के दौरान आरोपी के पास से 25 ग्राम चरस और 95 ग्राम गांजा भी बरामद हुआ है.

वहीं, फ्लैट की तलाशी के दौरान प्लास्टिक की थैलियों में अवैध रूप से उगाए गए 143 गांजे के पौधे बरामद किए गए हैं. आरोपी द्वारा फ्लैट के अंदर और फ्लैट की छत पर अवैध रूप से मादक पदार्थों की खेती की जा रही थी. इस मामले में आरोपी को एनडीपीएस एक्ट और धारा 3, पासपोर्ट एक्ट 1920 व 14 और विदेशी नागरिक एक्ट 1996 के तहत गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details