राजस्थान

rajasthan

Rajasthan University के छात्रों को राहत, 3 से 7 सितंबर तक ऑनलाइन प्रवेश शुल्क जमा कर पाएं दाखिला

By

Published : Sep 2, 2022, 7:18 PM IST

राजस्थान विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में स्नातक कोर्स में द्वितीय और तृतीय वर्ष में पुन: प्रवेश के लिए छात्र 3 से 10 सितंबर तक ऑनलाइन प्रवेश शुल्क जमा कर दाखिला ले सकते हैं.

Rajasthan University
Rajasthan University

जयपुर. राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) के संघटक महाविद्यालयों में पढ़ रहे छात्रों के लिए राहत की खबर है. स्नातक पाठ्यक्रमों में द्वितीय और तृतीय वर्ष के ऐसे छात्र जिन्होंने पुनः प्रवेश के लिए अभी तक शुल्क जमा नहीं किया है, वह 3 सितम्बर से 10 सितम्बर के बीच अपना प्रवेश शुल्क ऑनलाइन जमा कर (Online admission Fee) सकते हैं.

संघटक महाविद्यालयों में विद्यार्थियों की दूसरी प्रवेश सूची 9 सितंबर को जारी की जाएगी. दूसरी प्रवेश सूची में चयनित विद्यार्थियों को संबंधित महाविद्यालय में 10, 11 और 13 सितम्बर को दस्तावेजों का सत्यापन करवाना होगा. साथ ही 15 सितंबर से 17 सितंबर तक प्रवेशार्थियों को ऑनलाइन माध्यम से अपना प्रवेश शुल्क जमा करवाना होगा.

पढ़ें.Rajasthan University : पहली एडमिशन लिस्ट में प्रवेश पाने वाले छात्रों को एडमिशन फीस जमा करवाने का विशेष अवसर

राजस्थान विश्वविद्यालय के विभागों में संचालित डिप्लोमा/सर्टिफिकेट/पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों जिनमें मेरिट के आधार पर प्रवेश किया जाता है, उन कोर्सों में विद्यार्थियों की ओर से 1 सितम्बर 2022 से 7 सितम्बर 2022 तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट admission.uniraj.edu.in पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. 10 सितंबर को इन पाठ्यक्रमों की प्रवेश सूची जारी की जाएगी. जबकि छात्र 11 सितंबर से 13 सितंबर तक अपने दस्तावेजों का सत्यापन करवाकर 14 सितंबर से 17 सितंबर तक अपना ऑनलाइन प्रवेश शुल्क जमा कर सकते हैं.

इससे पहले राजस्थान विश्वविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष में 10 फीसदी सीटों की बढ़ोतरी की गई थी. इससे संघटक कॉलेजों में छात्रों को प्रवेश का मौका मिलेगा. ये सीटें बीए, बीकॉम, बीएससी, बीसीए और बीपीए कोर्स में बढ़ाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details