राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

महावीर जयंती पर 35 वाहनों से 5 हजार परिवारों के लिए राशन सामग्री रवाना

सोमवार को जगह-जगह लोगों ने महावीर जयंती मनाई. इस अवसर पर 35 वाहनों से 5000 परिवारों के लिए राशन सामग्री रवाना की गई. स्वास्थ्य मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने एक गाड़ी को अपने बंगले से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

By

Published : Apr 6, 2020, 11:39 PM IST

जयपुर की खबर, mahavir jayanti
जरुरतमंद परिवारों के लिए राशन सामग्री रवाना

जयपुर.भगवान महावीर के जयंती पर सोमवार को 35 वाहनों से 5000 परिवारों के लिए राशन सामग्री रवाना की गई. स्वास्थ्य मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने एक गाड़ी को अपने बंगले से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बाकी 34 वाहनों को भट्टराजी नसिया से रवाना किया गया. ये राशन सामग्री जरूरतमंदों को उनके घर-घर जाकर बांटी जाएगी.

जयपुर जैन समाज के सहयोग से दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीर प्रबंध कार्यकारिणी कमेटी की ओर से एक सप्ताह के राशन सामग्री को बस्तियों को बांटा जाएगा. जिससे लॉकडाउन के चलते जिनको दो वक्त की रोटी नसीब नहीं हो रही. उनके पेट की भूख मिटाने का प्रयास किया गया है. इस मौके पर चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा और जिला प्रशासन ने सेवा के इस कार्य के लिए जैन समाज को साधुवाद देते हुए आभार जताया.

पढ़ें:भाजयुमो जुटा जनसेवा में, नेताजी खुद घरवालों के साथ ही खाना बनाकर बांट रहे

इसके अलावा दिगंबर जैन समाज द्वारा 15000 विशेष भोजन पैकेट वितरित किए गए. जिसमें पूड़ी सब्जी के साथ खीर व अन्य मिठाई भी शामिल थी. महावीर जयंती पर जैन समाज के लोगों ने जरूरतमंदों, असहायो व निशक्तजनों को भोजन पेकैट बांटे गए. इसी प्रकार कच्चे खाद्य सामग्री के राशन किट, मास्क, सैनिटाइजर मेडिकल आइटम भी बड़ी मात्रा में वितरित किए जा रहे हैं. वहीं आगे जब तक लॉक डाउन रहेगा तब तक भोजन व राशन किट जैन समाज वितरण करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details