राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 31, 2020, 12:00 AM IST

ETV Bharat / city

डीजी होमगार्ड राजीव दासोत ने गरीब और बेसहारा लोगों को बांटे भोजन के पैकेट

कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन किया गया. वहीं, पलायन कर रहे लोगों के लिए कई सामाजिक संस्थाओं और सरकार की ओर से भोजन की व्यवस्था करवाई जा रही है. साथ ही जयपुर में राजस्थान होमगार्ड विभाग की ओर से गरीबों को नि:शुल्क भोजन वितरण किया गया.

जयपुर की खबर, food distribution
जयपुर में गरीबों को बाटां गया खाना

जयपुर. विश्वव्यापी महामारी बने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन के चलते सभी काम धंधे बंद होने की वजह से गरीब, बेसहारा और खानाबदोश लोगों के लिए भोजन का संकट खड़ा हो गया है. ऐसे में गरीब, बेसहारा, खानाबदोश और मजदूरों के लिए कई सामाजिक संस्थाओं और सरकार की ओर से भोजन की व्यवस्था करवाई जा रही है.

जयपुर में गरीबों को बाटां गया खाना

राजधानी जयपुर में राजस्थान होमगार्ड विभाग की ओर से नि:शुल्क भोजन वितरण किया गया. मुख्यमंत्री के आह्वान पर "कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोए" के अनुसरण में राजस्थान होमगार्ड विभाग की ओर से भूखे और गरीब व्यक्तियों को निशुल्क भोजन पैकेट वितरित किए गए. डीजी होमगार्ड राजीव दासोत ने गरीब और बेसहारा लोगों को बांटे भोजन के पैकेट बांटे.

महानिदेशक होमगार्ड राजीव दासोत ने बताया कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के सहयोग से रोजाना भोजन वितरण किया जाएगा. जयपुर के होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर गवर्नमेंट हॉस्टल चौराहे पर इसकी शुरुआत की गई है. रोजाना इसी जगह निशुल्क भोजन के पैकेट और मिनरल वाटर की बोतल प्रति व्यक्ति को वितरित की जाएगी. भोजन वितरण में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर जो अन्य प्रदेशों से आए हुए हैं ऐसे लोगों को भोजन वितरण किया गया.

पढ़ें-COVID-19: कोटपूतली में बनेगा 500 बेड का क्वारेन्टाइन सेंटर

साथ ही संदेश दिया गया कि सभी प्रवासी पलायन नहीं करें जहां पर रुके हैं वहीं पर रहे. किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं रहने दिया जाएगा. चाहे वो किसी भी प्रदेश का हो. इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय दिव्यांग और निर्धन व्यक्तियों को भी भोजन वितरण किया गया. प्रतिदिन होने वाले भोजन वितरण की जिम्मेदारी और प्रशासनिक व्यवस्थाओं का उत्तरदायित्व जयपुर होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर के कमांडेंट विजेंद्र सिंह को सौंपा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details