राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप...

राजधानी जयपुरवासियों को जिस समय का बेसब्री से इंतजार था, आज वह समय आ गया. कोविड- 19 की वैक्सीन जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर पहुंच गई. बता दें कि एयर एशिया की फ्लॉइट से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) जयपुर लाई गई है.

By

Published : Jan 13, 2021, 11:49 AM IST

jaipur airport, Corona vaccine reached Jaipur, Corona vaccine, जयपुर की खबर, राजस्थान न्यूज, कोरोना वैक्सीन पहुंची जयपुर
सीएमएचओ ऑफिस के लिए रवाना

जयपुर.कोरोना वैक्सीन हैदराबाद से जयपुर पहुंच चुकी है. इनको जयपुर एयरपोर्ट कार्गो टर्मिनल से सीएमएचओ ऑफिस तक ले जाने के लिए पुलिस का जाब्ता भी तैनात रहा है. बता दें कि वैक्सीन को जयपुर एयरपोर्ट से सीएमएचओ ऑफिस तक ले जाने के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं. ऐसे में पुलिस के आला अधिकारी और एयरपोर्ट के आला अधिकारी तो वहीं सीएमएचओ ऑफिस के आला अधिकारी भी जयपुर एयरपोर्ट पर मौजूद रहे.

सीएमएचओ ऑफिस के लिए रवाना

बता दें कि तीन बॉक्स के जरिए यह एयर एशिया की फ्लॉइट से जयपुर आई. वैक्सीन के जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने की कड़ी सुरक्षा के बीच एक गाड़ी के अंतर्गत रखा गया है. जयपुर एयरपोर्ट पर कार्गो कॉम्पलेक्स से वैक्सीन को सीधे राज्य सरकार के जरिए बनाए गए कोल्ड चेन में भी ले जाया गया है. इसके लिए लगातार एयरपोर्ट प्रशासन ने तैयारियां भी की थी. वहीं वैक्सीन की उम्मीद को लेकर भी अब जयपुर वासियों के लिए यह एक राहत भरी खबर भी है.

यह भी पढ़ें:जयपुर Airport से स्टेट वैक्सीन सेंटर तक कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचाई जाएगी Corona Vaccine

बता दें जिस गाड़ी के जरिए वैक्सीन को जयपुर एयरपोर्ट से सीएमएचओ ऑफिस ले जाया गया है. उस गाड़ी के टायर के नीचे नारियल को रख कर फोड़ा गया है और गाड़ी पर माला भी पहनाई गई है. साथ ही बिल्कुल रिति-रिवाज के चलते वैक्सीन को जयपुर एयरपोर्ट से सीधे सीएमएचओ ऑफिस के लिए ले जाया गया है. ऐसे में अब 16 जनवरी से वैक्सीन लगाने की तैयारी भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details