राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजधानी के पॉश इलाके में निर्माणाधीन मकान में लगी आग, 3 मजदूर जिंदा जले

जयपुर की अनीता कॉलोनी में एक 3 मंजिला निर्माणाधीन मकान में अचानक आग लग गई. इस हादसे में 3 मजदूर जिंदा जल गए. वहीं अन्य 3 मजदूर झुलस गए. जिनका हॉस्पिटल में इलाज जारी है. इस हादसे में आग लगने की वजह प्रारंभिक तौर पर शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

By

Published : Jan 8, 2020, 12:13 AM IST

Fire under construction in posh area of ​​Jaipur, 3 workers burnt alive in jaipur, fire incident in jaipur, जयपुर में 3 मजदूर जिंदा जल गए
जयपुर के पॉश इलाके में निर्माणाधीन मकान में लगी, 3 मजदूर जिंदा जले

जयपुर. राजधानी के बजाज नगर थाना इलाके में स्थित एक तीन मंजिला निर्माणाधीन मकान में मंगलवार देर रात अचानक आग लग गई. जिसमें 3 मजदूर जिंदा जल गए. वहीं अन्य 3 मजदूर झुलस गए. जिनका जयपुरिया अस्पताल में इलाज जारी है. वहीं इन 3 घायलों में से 2 की हालत गंभीर बनी हुई है. हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस ने आग पर करीब 1 घंटे बाद काबू पा लिया.

जयपुर के पॉश इलाके में निर्माणाधीन मकान में लगी, 3 मजदूर जिंदा जले

जानकारी के अनुसार, बजाज नगर थाना इलाके में स्थित अनीता कॉलोनी में रहने वाले अनन्य अग्रवाल के 3 मंजिला निर्माणाधीन मकान में अचानक आग लग गई. आग दूसरी मंजिल पर लगी. जहां डेंटिंग-पेंटिंग का कार्य चल रहा था. इस दौरान मकान में करीब 2 दर्जन से अधिक मजदूर काम कर रहे थे. प्रारंभिक जांच में आग शॉर्ट सर्किट से लगना बताया गया है. वहीं इस हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड और पुलिस की टीम ने काफी प्रयासों के बाद एक-एक कर मजदूरों को वहां से निकाला.

यह भी पढ़ें : जयपुर में नींदड़ आवासीय योजना को लेकर प्रदर्शन, देर रात 4 किसानों ने ली समाधि

जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने झुलसे लोगों को अस्पताल के लिए रवाना किया. इस हादसे में जहां गंभीर रूप से झुलस चुके तीन मजदूरों ने दम तोड़ दिया. वहीं अन्य तीन में से दो मजदूरों की हालत गंभीर बनी हुई है.

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर करीब 1 घंटे बाद काबू पाया. पुलिस ने बताया कि मृतकों में अजहर हुसैन, निजाम और सौरव उर्फ सादिक है. वहीं गंभीर घायल मजदूर सौरभ और चमर बहादुर है. जिनका जयपुरिया अस्पताल में इलाज चल रहा है. फिलहाल, पुलिस प्रकरण की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details