राजस्थान

rajasthan

जयपुर सिलेंडर ब्लास्ट : हादसे में 2 की मौत और एक घायल, ताड़केश्वर महादेव मंदिर की दीवारों में आई दरारें

By

Published : Mar 2, 2020, 2:04 PM IST

राजधानी जयपुर में सोमवार को बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया. चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर महादेव मंदिर के पास एक मकान में गैस लीक होने के चलते तेज धमाका हो गया. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक महिला भी शामिल है. वहीं, इस हादसे में एक व्यक्ति घायल भी हुआ है जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पढ़ें विस्तृत खबर....

Fire incident, आगजनी, जयपुर न्यूज, Jaipur news,
हादसे के बाद ताड़केश्वर महादेव मंदिर में प्रवेश बंद

जयपुर. राजधानी जयपुर में सोमवार अलसुबह बड़ा हादसा देखने को मिला. चौड़ा रास्ता स्थित तारकेश्वर महादेव मंदिर में सुबह बड़ी संख्या में भक्त भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर रहे थे. उसी दौरान मंदिर के पास एक मकान में गैस लीक होने के कारण धमाका हो गया. धमाके के साथ मकान में लगी आग में एक युवक की भी झुलस गया.

हादसे के बाद ताड़केश्वर महादेव मंदिर में प्रवेश बंद

सूचना मिलने पर पुलिस, फायर ब्रिगेड और सिविल डिफेंस की टीमें मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड ने मकान में लगी आग को काबू किया. गंभीर रूप से झुलसे युवक को इलाज के लिए समय से अस्पताल में भर्ती करवाया गया. मकान में धमाके के साथ लगी आग के बाद मकान का एक हिस्सा भरभराकर नीचे आ गिरा.

यह भी पढ़ेंः सर्दी Returns : एक बार फिर कोहरे के आगोश में लिपटा शेखावाटी

पुलिस, फायर ब्रिगेड, सिविल डिफेंस और एनडीआरएफ की टीमों ने मकान के मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. करीब 3 घंटे से ज्यादा चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मलबे में दबे 2 लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

घटना के बाद आसपास के मकानों और मंदिरों में दरारें आने के बाद पुलिस प्रशासन ने एहतियात के तौर पर मंदिर में लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी. घटना के बाद विधायक अमीन कागजी भी मौके पर पहुंचे और मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया. गैस लीकेज होने के चलते हुए इस घटना के बाद इलाके में गमगीन माहौल है. घटना के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस प्रशासन जांच कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details