राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में लकड़ी की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

जयपुर के आमेर थाना इलाके में एक लकड़ी की फैक्ट्री (fire in wooden factory) में आग लग गई. आग की लपटों को देखकर आस-पास के लोगों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस और दमकल को सूचना दी गई. काफी मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया. शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने की बात सामने आ रही है.

By

Published : May 7, 2021, 10:29 PM IST

fire in wooden factory in jaipur,  fire in jaipur
जयपुर में लकड़ी की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

जयपुर. आमेर थाना इलाके में एक लकड़ी की फैक्ट्री में आग लगने से हड़कंप मच गया. आग लगने की सूचना पुलिस और दमकल मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया. जानकारी के मुताबिक नाई की थड़ी शांति नगर कॉलोनी के पास व्यावसायिक गतिविधियां धड़ल्ले से चल रही हैं. लकड़ी की भी एक बड़ी फैक्ट्री संचालित थी. जिसमें शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई.

पढ़ें: SPECIAL: अजमेर में आपदा को अवसर बना रहे निजी अस्पताल...मनमानी के आरोप

आग ने धीरे-धीरे विकराल रूप धारण कर लिया. जिससे आस-पास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई. इलाके में धुआं ही धुआं हो गया और आग की लपटें चारों तरफ नजर आने लगी. आसपास के लोग घर छोड़-छोड़कर बाहर निकल गए. गनीमत रही कि कोई बड़ी जनहानि होने से बच गई. पास ही गैस के सिलेंडर और हवा देने का कंप्रेसर बड़े-बड़े कैमिकलों के ड्रम रखे थे. लेकिन स्थानीय लोगों की सूझबुझ से सभी सामानों को बाहर निकाल दिया गया और दमकल को बुलाकर आग पर काबू पाया गया.

लकड़ी की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

स्थानीय लोगों का कहना है कि आवासीय कॉलोनियों के बीच व्यावसायिक गतिविधियां अवैध हैं, इन्हें सरकार को तुरंत बंद कर देना चाहिए और इंडस्ट्रीज एरिया में भेजना चाहिए. आबादी एरिया में व्यावसायिक गतिविधियों से आमजन को भी जान का खतरा रहता है. इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details