राजस्थान

rajasthan

जयपुर : दीपावली पर अग्निशमन शाखा कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द, 500 कर्मचारी समेत 20 फायर फाइटिंग बाइक रहेंगी तैनात

By

Published : Oct 26, 2019, 7:22 PM IST

दीपावली को लेकर जयपुर नगर निगम का अग्निशमन दस्ता तैयार है. निगम अग्निशमन शाखा के सभी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. जहां सभी कर्मचारी 12-12 घंटे के लिए ड्यूटी देंगे वहीं शहर के 11 पुलिस स्टेशन पर फायर ब्रिगेड वाहन मौजूद रहेंगे. वहीं परकोटे के लिए 20 फायर फाइटिंग बाइक तैनात रहेंगी. यही नहीं निगम पहली बार दीपावली पर शहर में फायर फाइटिंग बाइक तैनात करेगा.

जयपुर न्यूज, jaipur news

जयपुर.दीपावली पर जब आप और हम घर में दीपोत्सव मनाने में व्यस्त होंगे, उस दौरान निगम का अग्निशमन दस्ता सुरक्षा की दृष्टि से शहर भर में तैनात रहेगा. पटाखों और शार्ट सर्किट से होने वाली अप्रिय घटना को रोकने के लिए निगम अग्निशमन शाखा के सभी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है. अग्निशमन विभाग के 500 कर्मचारी 12-12 घंटे के लिए ड्यूटी देंगे.

दीपावली को लेकर अग्निशमन दस्ता तैयार

दीपावली के दौरान 11 पुलिस स्टेशन पर भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी तैनात रहेगी. इनमें रामगंज, शास्त्री नगर, माणक चौक, आदर्श नगर, प्रताप नगर, कोतवाली, मानसरोवर, वैशाली नगर, मालवीय नगर, विद्याधर नगर, सांगानेर शामिल है. इसके अलावा पुलिस कंट्रोल प्लेस पर भी गाड़ी खड़ी रहेगी.

पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, दीपावली के मौके पर ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को लेकर रेलवे ने आपके लिए शुरू की है 5 नई ट्रेनें

इस बार परकोटे की तंग गलियों और भीड़ वाले क्षेत्रों में आग से लड़ने के लिए 20 फायर बाइक भी तैनात की जा रही है. इस संबंध में हाल ही में फायर उपायुक्त की पोस्ट संभालने वाले आरके मीणा ने बताया कि दीपावली को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है. कर्मचारियों की ड्यूटी राउंड द क्लॉक रहेगी.

पढ़ेंःचित्तौड़गढ़ में प्रभारी मंत्री ने की जनसुवाई, दिए जांच के आदेश

इसके अलावा घनी आबादी वाले क्षेत्र में भी अग्निशमन वाहन मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि ज्यादातर फोकस चार दिवारी क्षेत्र में रहेगा. यहां सबसे ज्यादा पटाखों की दुकान के अस्थाई लाइसेंस दिए गए हैं. बहरहाल, निगम प्रशासन ने अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए अग्निशमन दस्ते को तैनात किया गया है. ऐसे में हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि दीपावली को सुरक्षित तरीके से मनाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details