राजस्थान

rajasthan

जयपुर में कबाड़ की दुकान में लगी भीषण आग

By

Published : Oct 18, 2021, 3:56 PM IST

जयपुर के सुभाष चौक थाना इलाके में सोमवार को एक कबाड़ की दुकान में भीषण आग लग गई. आग लगने से मौके पर हड़कंप मच गया. सूचना पर दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची. करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

jaipur news, Rajasthan News
जयपुर में कबाड़ की दुकान में लगी आग

जयपुर.राजधानी के सुभाष चौक थाना इलाके में सोमवार को एक कबाड़ की दुकान में आग लगने से हड़कंप मच गया. आग की लपटे देखकर आसपास में अफरा-तफरी मच गई. आग से आसमान में धुएं का गुबार छा गया. इसके बाद लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी. जिसके करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

पढ़ें.राजस्थान हाईकोर्ट: REET Paper Leak को लेकर दायर जनहित याचिका खारिज

सुभाष चौक थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल के पास जुटी भीड़ को दूर हटाया, ताकि किसी तरह की जनहानि नहीं हो. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया. आग लगने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है. अंदेशा जताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण ही आग लगी होगी. आगजनी में दुकान में पड़ा पूरा कबाड़ जलकर राख हो गया. आगजनी में किसी प्रकार की कोई जनहानि होने की सूचना नहीं है. समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

पढ़ें.जयपुर में भीषण सड़क हादसा, बस चालक की मौत... 15 से अधिक यात्री घायल

पुलिस के मुताबिक सोमवार सुबह सूचना मिली थी कि सुभाष चौक थाना इलाके में दूध मंडी के पास गाड़ियों की बैटरी और कबाड़ की दुकान में आग लग गई. सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची घाट गेट अग्निशमन केंद्र से दमकल की गाड़ियां भी आग बुझाने के लिए पहुंची. मौके पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. पुलिस ने मौके से लोगों को हटाया. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. हालांकि, आग लगने के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है. दुकान में पड़ा कबाड़ और पुरानी बैटरियां जलने से काफी नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details