राजस्थान

rajasthan

जयपुर : ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 24 दमकलों ने घंटो बाद पाया काबू

By

Published : Dec 28, 2019, 4:05 PM IST

जयपुर की ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में अलसुबह 4 बजे अचानक भीषड़ आग लग गई. जिसके चलते क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई. आग इतनी विकराल थी कि एक के बाद एक ट्रांसफार्मर फटने की आवाज गूंजने लगी. हालांकि बाद में शहर के सभी फायर स्टेशनों की 24 दमकलों की मदद से सुबह 8 बजे आग पर काबू पा लिया गया.

ट्रांसफार्मर फैक्ट्री आग, transformer factory fire
ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में लगी आग

जयपुर. राजधानी के विश्वकर्मा क्षेत्र में अलसुबह एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. जानकारी के अनुसार करीब 4 बजे ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में आग की सूचना मिली. जिसके बाद मौके पर पुलिस और फायर डिपार्टमेंट की गाड़ियां पहुंची. इससे पहले कि दमकल कर्मी मौके पर पहुंचते, आग ने विकराल रूप ले लिया. जिसके चलते लाखों का नुकसान हो गया.

ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में लगी भीषण आग

दरअसल वीकेआई रोड नंबर 18 पर स्थित ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में अलसुबह तेज धमाके की आवाज सुनाई दी. लेकिन जब बाद में देखा तो फैक्ट्री के अंदर से आग की लपटें उठने लगीं. प्रत्यक्षदर्शी कुछ समझ पाते तब तक एक के बाद एक ट्रांसफॉर्मर के धमाको से क्षेत्र गूंज उठा. आनन-फानन में पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. जिसके बाद शहर के सभी फायर स्टेशनों से करीब 24 दमकलों को मौके पर बुलाया गया. आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. यही कारण है कि घंटों के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका है.

पढ़ें:डेंगू और स्वाइन फ्लू के बाद अब प्रदेश में ब्रूसेलोसिस का कहर, 130 नए पॉजिटिव मरीज मिले

स्थानीय लोगों के अनुसार आग इतनी विकराल थी कि बीच-बीच में ट्रांसफॉर्मर के धमाके भी सुनाई दे रहे थे. साथ ही ट्रांसफॉर्मर फैक्ट्री से सटी जूते-चप्पल की फेक्ट्री तक आग पहुंच गई. इस आग का धुआं करीब 2 किलोमीटर क्षेत्र में फैला नजर आया. हालांकि अभी आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है. लेकिन इस आग में लाखों का नुकसान होने की आशंका है. राहत की बात ये है कि आग में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details