राजस्थान

rajasthan

फ्रॉड पिता पुत्र की जोड़ी का कमाल! 2 ज्वैलर्स को धोखा दे ठग लिए 1.42 करोड़ के जेवरात

By

Published : Oct 5, 2021, 10:25 AM IST

Updated : Oct 5, 2021, 10:30 AM IST

राजधानी (Jaipur) के संजय सर्किल थाना इलाके में एक ठग पिता-पुत्र (Fraud Father Son Duo) ने दो सर्राफा व्यापारियों (2 Jewelers) को झांसा दे 1 करोड़ 42 लाख के जेवरात (Ornaments) पार कर दिए. झांसेबाजों ने दोनों को कमीशन एजेंट (Commission Agent) बन कर, बड़े ख्वाब दिखाकर वारदात की. इन वारदातों में नामजद रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है.

ंममं
ंममंम

जयपुर: ठगी के संबंध में घनश्याम नाटाणी और राजेश कुमार ने पुलिस (Jaipur police) में शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत में इस बात का जिक्र किया गया है कि हीरा सिंह और उसके पुत्र जगजीत सिंह ने दोनों ज्वेलर्स (Jewelers) के पास पहुंचकर कमीशन एजेंट (Commission Agent) के रूप में काम करने की इच्छा जाहिर की.

ये भी पढ़ें- चूरू में डबल मर्डर: वीभत्स हत्याकांड में हत्यारे ने सास बहू को उतारा मौत के घाट...चारपाई के नीचे छिप मासूमों ने बचाई जान

ठगों ने दावा किया कि उनके बड़ी पार्टियों से संपर्क हैं. साथ ही डायमंड (Diamond) ज्वैलरी बिकवाने का आश्वासन दिया. दोनों ही ज्वेलर्स को कमीशन एजेंट की आवश्यकता थी. जिस पर उन्होंने पिता-पुत्र पर भरोसा करते हुए उन्हें कमीशन एजेंट (Commission Agent) के रूप में काम करने की स्वीकृति दे दी.

इसके बाद ठग पिता-पुत्र ने दोनों ही ज्वेलर्स से 1.42 करोड़ रुपए की डायमंड ज्वेलरी प्राप्त की और उसे जल्द बेचकर राशि ज्वेलर्स को लाकर देने का आश्वासन दिया. इसके बाद ठगों ने दोनों ज्वेलर्स को 2 चैक लाकर दिए और उसे बैंक में लगा कर भुगतान प्राप्त करने को कहा.

ज्वेलर्स ने चैक बैंक में लगाए तो वह बाउंस हो गए. इस पर ज्वेलर्स ने जब पिता-पुत्र (Fraud Father Son Duo) से संपर्क किया तो उन्होंने नकद राशि में भुगतान करने की बात कहकर कुछ दिनों में पेमेंट करने का आश्वासन दिया. इसके बाद ठग (Fraud Father Son Duo) दोनों ज्वेलर्स को कुछ दिनों में भुगतान करने का आश्वासन देकर टालमटोल करते रहे और बाद में उन्होंने भुगतान करने से साफ इनकार कर दिया.

ठगी के शिकार दोनों ज्वेलर्स ने संजय सर्किल थाने में ठग पिता-पुत्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 409, 506 और 120-बी के तहत प्रकरण दर्ज करवाया है. फिलहाल पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Last Updated : Oct 5, 2021, 10:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details