राजस्थान

rajasthan

जयपुरः कच्ची बस्ती में फैशन शो का आयोजन, बच्चों ने डिजाइनर कपड़े पहन किया कैटवॉक

By

Published : Jan 26, 2021, 12:55 PM IST

गणतंत्र दिवस के मौके पर कच्ची बस्ती में रहने वाले बच्चों के लिए फैशन शो का आयोजन किया गया. इसके साथ ही इन बच्चों की स्वास्थ्य जांच कर गंभीर बीमारियों वाले बच्चों के उपचार की व्यवस्था भी करवाई गई.

Fashion show organized in Jaipur, जयपुर में लिए फैशन शो का आयोजन
कच्ची बस्ती में फैशन शो का आयोजन

जयपुर.जवाहर नगर कच्ची बस्ती के बच्चों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर डिजाइनर कपड़े पहनकर कैटवॉक किया तो उनके चेहरे खुशी से खिल उठे. इस दौरान इन बच्चों को उपहार भी दिए गए. जयपुर की क्रीएचर फाउंडेशन और पोद्दार ग्रुप की ओर से कच्ची बस्ती के बच्चों के लिए फैशन शो का आयोजन किया गया.

इसके तहत फैशन डिजाइनर की ओर से तैयार किए गए ड्रेस पहनकर बच्चों ने कैटवॉक किया. इन बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए उन्हें कम्युनिकेशन स्किल्स के बारे में भी जानकारी दी गई. इसके साथ ही उन्हें उपहार भी दिए गए. क्रिएचर फाउंडेशन के चीफ कोर्डिनेटर विभूति सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों में छिपे टैलेंट को निखारना है.

पढ़ें-अजमेर नगर निगम चुनाव में भाजपा ने गहलोत सरकार के खिलाफ जारी किया ब्लैक पेपर

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पोद्दार ग्रुप के चेयरमैन डॉ. आंनद पोद्दार ने बच्चों को गिफ्ट दिए. इसी तरह शिल्प सृजन संस्था और जेएनयू हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वाधान में जवाहर नगर कच्ची बस्ती के टीला नंबर 3 में बच्चों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया. बाल रोग विशेषज्ञ की ओर से 200 से अधिक बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और दवाइयां निशुल्क दी गई. इस मौके पर 20 बच्चे चिन्हित किए गए. जिन्हें हृदय और आंख, कान से संबधित गंभीर बीमारियां हैं. उनके निशुल्क उपचार के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details