राजस्थान

rajasthan

पिता से रुपए ऐंठने के लिए बेटे ने दोस्तों के साथ मिलकर रची खुद के अपहरण की फिल्मी कहानी, ऐसे हुआ पर्दाफाश

By

Published : Dec 7, 2020, 9:17 AM IST

जयपुर में अपहरण की साजिश का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. मोज-मस्ती के लिए पिता से रुपए ऐंठने के लिए एक बेटे ने अपने ही अपहरण की झूठी साजिश रच ली. पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया है. पढ़ें ये पूरी खबर...

Latest Hindi news Jaipur, जयपुर में अपहरण
Latest Hindi news Jaipur, जयपुर में अपहरण

जयपुर. पिता से रुपए एंठने के लिए बेटे को झूठा मास्टर प्लान बनाना महंगा पड़ गया. बेटे ने पिता से पैसे एंठने के लिए दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण की झूठी साजिश रची. राजधानी जयपुर के मालवीय नगर थाना पुलिस और जिला स्पेशल टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अपहरण की झूठी साजिश का पर्दाफाश किया है.

बेटे ने दोस्तों के साथ मिलकर खुद के अपहरण की झूठी साजिश रचकर पिता को यकीन दिलाने के लिए खुद के मारपीट का वीडियो भी बनवाया. वीडियो बनाने के बाद अपने पिता को दोस्तों के जरिए भेज दिया. घटना के बाद पीड़ित पिता प्रेम सिंह ने मालवीय नगर थाने में मामला दर्ज करवाया. मुकदमा दर्ज कराने पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई करते हुए बेटे समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मामले में आरोपी विकास, यादराम गुर्जर और लोकेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है.

पढ़ेंःभीलवाड़ा: मारूती वैन और ट्रेलर में भीषण टक्कर, 4 की मौके पर ही मौत

मौज-मस्ती के चलते बेटे विकास पर काफी कर्ज हो गया था. कर्ज चुकाने के लिए अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण की मनगढ़ंत साजिश रच ली. पुलिस की पूछताछ में दोस्तों ने अपहरण का राज उगल दिया. डीसीपी ईस्ट राहुल जैन के निर्देशन में मालवीय नगर थाना पुलिस और डीएसटी ईस्ट की टीम ने पूरे मामले का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है.

पुलिस के मुताबिक 6 दिसंबर को पीड़ित प्रेम सिंह ने मालवीय नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, कि यादराम गुर्जर और उसके साथियों ने मिलकर पीड़ित के पुत्र विकास सिंह का अपहरण कर लिया है और छोड़ने की एवज में फिरौती की मांग कर रहे हैं. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एडीसीपी ईस्ट मनोज चौधरी और एसीपी मालवीय नगर महेंद्र शर्मा के निर्देशन में मालवीय नगर थाना अधिकारी सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया.

पुलिस की स्पेशल टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू की. पीड़ित के फोन पर संपर्क किए गए मोबाइल नंबरों की लोकेशन के आधार पर जयपुर शहर में अजमेर रोड और रिंग रोड के आसपास विभिन्न स्थानों पर तलाशी की गई. काफी तलाश के बाद सेज थाना इलाके में पीड़ित की रिपोर्ट के आधार पर तीन शख्स विकास सिंह, यादराम गुर्जर और लोकेंद्र सिंह को दस्तयाब किया गया. दस्तयाब किए गए विकास सिंह से पूछताछ की गई तो सामने आया कि अपने पिता से रुपए एंठने के लिए विकास सिंह ने अपने दोस्त यादराम गुर्जर और लोकेंद्र सिंह के साथ मिलकर अपहरण की झूठी कहानी रची और अपने पिता को अपहरण की घटना का विश्वास दिलाने के लिए मारपीट का झूठा वीडियो बनाकर भेज दिया.

पढ़ेंःजयपुर में नाइट कर्फ्यू के दौरान दो गुटों में पथराव, गाड़ियों के टूटे शीशे, 20 से अधिक लोग घायल

विकास सिंह द्वारा अपने दोस्त यादराम गुर्जर और लोकेंद्र सिंह के साथ मिलकर अपने पिता से रुपये एंठने की साजिश रचने और पिता को धमकी देकर पैसे प्राप्त करने के आरोपी विकास सिंह, यादराम गुर्जर और लोकेंद्र सिंह राठौड़ को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस आरोपियो से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

राहगीर से लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर की सांगानेर सदर थाना पुलिस ने राहगीर से लूट करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. लूट के मामले में पुलिस ने आरोपी संदीप, संजय और मनीष को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूट की वारदात में उपयोग लिया गया वाहन मोटरसाइकिल और लूट की रकम भी बरामद की है.

राहगीर से लूट के तीनों आरोपी

डीसीपी साउथ मनोज कुमार के मुताबिक 15 सितंबर को पीड़ित देशराज चौधरी ने मामला दर्ज करवाया था कि वह अपने बड़े भाई को छोड़ कर घर वापस जा रहा था. इस दौरान बागड़ा अस्पताल के पास मोटरसाइकिल के आगे अज्ञात लोगों ने मोटरसाइकिल आगे लगाकर मारपीट कर रुपए छीन कर भाग गए.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले और आरोपियों की तलाश शुरू की. आखिरकार पुलिस ने लूट के मामले का खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने मामले में सांगानेर निवासी संदीप, बजरंग विहार कॉलोनी सांगानेर निवासी संजय और मुहाना थाना इलाका के शिवाजी नगर निवासी मनीष को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details