राजस्थान

rajasthan

जयपुरः बच्चा उठाने वाली गैंग का फेक मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल

By

Published : Aug 18, 2019, 1:46 PM IST

जयपुर के सीतापुरा इलाके में एक गैंग को कुछ दिनों पहले पकड़ा गया था, जिनके साथ कुछ बच्चे भी बरामद किए गए हैं. इनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर फेक न्यूज बनाकर वायरल की जा रही है.

गिरफ्तार आरोपियों की तस्वीर से फैलाई सोशल मीडिया पर फेक न्यूज

जयपुर.राजधानी में शनिवार देर रात से सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने एक मैसेज वायरल किया जा रहा है. जिसमें बच्चों को किडनैप करने वाली एक गैंग को पकड़ने और उनसे बच्चे बरामद करने की फोटो वायरल की जा रही है.

मैसेज वायरल होने के बाद लोग उन स्थानों पर रहने वाले अपने परिचितों से भी फोन करके इसके बारे में जानकारी ले रहे हैं जिस स्थान का जिक्र कर मैसेज को वायरल किया जा रहा है.

गिरफ्तार आरोपियों की तस्वीर से फैलाई सोशल मीडिया पर फेक न्यूज

यह भी पढ़ें- शिवराज सिंह चौहान का जयपुर दौरा... करेंगे नव सदस्य सम्मेलन को संबोधित

हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है यह मैसेज पूरी तरह से फेक है. मैसेज किन लोगों ने वायरल किया है इसके बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है. मामले में सीतापुरा इलाके से एक गैंग को पकड़ने और उनके कब्जे से कुछ बच्चों को मुक्त कराने की फोटो वायरल की जा रही है.

मैसेज में यह लिखा गया है कि एक गैंग को पकड़ा गया था, जिसके पांच बदमाश फरार हो गए. वहीं एक बाबा को दबोचा गया है और कार के अंदर से कुछ बच्चों को मुक्त करवाया गया है.

इस मैसेज को राजधानी के अलग-अलग स्थानों से जोड़कर सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल किया जा रहा है. हालांकि, जब इस मैसेज की पड़ताल की गई और पुलिस के आला अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मैसेज पूरी तरह से फेक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details