राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में करोड़ों रुपए की जमीन फर्जी बेची गई

जयपुर में करोड़ों रूपये की जमीन के बेचान का मामला सामने आया है. जमीन के मालिक पीड़ित महावीर सिंह ने मीडिया के सामने अपनी जमीन से जुड़े अहम दस्तावेजों की कॉपी पेश किया और पुलिस पर आरोपियों के साथ मिलीभगत होने का आरोप लगाया है.

By

Published : Sep 3, 2019, 3:10 PM IST

जयपुर जमीन फर्जी बेची गई, jaipur Fake endorsement land

जयपुर.राजधानी के चांदपोल गेट के पास चर्च हाउस स्थित करोड़ों रुपये की जमीन के फर्जी बेचान का मामला सामने आया है. ये आरोप जमीन के मालिक पीड़ित महावीर सिंह ने प्रेसवार्ता कर लगाएं है. जिसमें थाने पर मिलीभगत करते हुए दस्तावेज गायब करने का आरोप लगाए है.

जयपुर में करोड़ों रुपए की जमीन बेची गई

दरअसल जमीन के मालिक पीड़ित महावीर सिंह का आरोप है, कि उनकी 100 करोड़ रुपये की जमीन का मामला शास्त्री नगर थाना में पहले विचारधीन है. मामले में शास्त्री नगर थाना पुलिस ने अपनी जांच में 6 आरोपियों को दोषी भी ठहरा चुकी है.

पढ़ेंः प्रदेश में अगले 24 घंटों के लिए 19 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

इसके बावजूद भी जमीन को तीसरी बार विनोद जालान समेत छह आरोपियों ने तीसरी बार 72 करोड रुपये में संजय गुप्ता नाम के किसी शख्स को बेचान कर दिया थी. इसकी जानकारी लगते ही पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ संजय थाना सर्किल में मामला भी दर्ज कराया था. पीड़ित का आरोप है कि मामला दर्ज करने के बावजूद पुलिस ने आरोपियों के साथ मिलीभगत करते हुए जमीन से जुड़े अहम दस्तावेज गायब कर दिए और आरोपियों को फायदा पहुंचाया. पीड़ित को जब इसकी जानकारी मिली तो पुलिस ने मामले में कार्रवाई किए जाने की बात कह कर इतिश्री कर ली.

पढ़ेंः प्रदेश की अनाज मंडियों में भारी उतार चढ़ाव के बाद कुछ इस तरह रहे भाव

पीड़ित महावीर सिंह ने मीडिया के सामने जमीन से जुड़े अहम दस्तावेजों की फोटो कॉपी भी पेश की. जिसमें उन्होंने अहम तथ्यों के साथ सबूत पेश किए. ऐसे में अब वे मीडिया के जरिए पुलिस प्रशासन से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने और उन्हें गिरफ्तार किए जाने की मांग की है. ताकि उनके जल्द ही न्याय मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details