राजस्थान

rajasthan

जयपुरः नकली कोरेक्स सिरप बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, संचालक गिरफ्तार

By

Published : Feb 7, 2020, 11:55 PM IST

राजधानी की बगरू थाना पुलिस और कमिश्नरेट स्पेशल टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नकली कोरेक्स सिरप बनाने वाली एक फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. टीम ने अवैध रूप से फैक्ट्री का संचालन करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से नकली कोरेक्स सिरप की 55 शीशियां बरामद की है. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

जयपुर न्यूज , Bagru police station
नकली कोरेक्स सिरप बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश

जयपुर. राजधानी की बगरू थाना पुलिस और कमिश्नरेट स्पेशल टीम ने संयुक्त कार्रवाई को अंजाम देते हुए नकली कोरेक्स सिरप बनाने वाली एक फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. टीम ने अवैध रूप से फैक्ट्री का संचालन करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी के पास से नकली कोरेक्स सिरप की 55 शीशियां बरामद की है.

नकली कोरेक्स सिरप बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश

एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए बगरू थाना इलाके में नकली कोरेक्स सिरप बनाने वाली एक फैक्ट्री का पर्दाफाश किया गया है. पुलिस की ओर से फैक्ट्री के संचालक मनीष मीणा को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने प्रतिबंधित मादक पदार्थ कोडेन फॉस्फेट से नकली कोरेक्स सिरप बनाने की बात कबूली है.

पढ़ें- जोधपुर स्पेशल टीम की बड़ी कार्रवाई, गुजरात से चोरी 33 टन कॉपर के साथ 9 युवक गिरफ्तार

आरोपी ने बताया कि वह नकली कोरेक्स सिरप बगरू और जयपुर शहर के आसपास स्कूली, कॉलेज और यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं को सप्लाई किया करता है. इसके साथ ही नशा करने वाले खानाबदोश युवाओं को भी नकली कोरेक्स सिरप सप्लाई करता है. आरोपी के पास मेडिकल क्लीनिक चलाने कि कोई डिग्री नहीं है, इसके बावजूद भी आरोपी ग्रामीण इलाके के लोगों को एलोपैथिक और आयुर्वेदिक दवाइयां बेचा करता है. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details