राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 4, 2020, 10:50 PM IST

ETV Bharat / city

राजस्थान शिवसेना में प्रदेश अध्यक्ष समेत 6 पदाधिकारी पदमुक्त

शिवसेना ने राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष समेत 6 पदाधिकारियों को पदमुक्त किया है. शिवसेना के प्रदेश समन्वयक मुकेश मनवीर महावर ने बताया कि इन पदाधिकारियों के खिलाफ भ्रष्ट आचरण और अनियमितताओं की शिकायतें मिल रही थीं, जिसके चलते ये कार्रवाई हुई है.

Shiv Sena officials sacked, Rajasthan Shiv Sena
राजस्थान शिव सेना में गुटबाजी आई सामने

जयपुर.शिवसेना की राजस्थान इकाई में गुटबाजी अब खुलकर सामने आ गई है. पहले प्रदेशाध्यक्ष, महासचिव सहित 6 पदाधिकारियों को अनियमितता के आरोपों के कारण पार्टी से पद मुक्त कर दिया गया. ऐसे में चौतरफा घिरी शिवसेना ने आनन फानन में प्रेसवार्ता कर अपना पक्ष रखा.

राजस्थान शिवसेना में गुटबाजी आई सामने

शिवसेना के राजस्थान समन्वय मुकेश मनवीर महावर ने बताया कि इन पदाधिकारियों के खिलाफ लंबे समय से पार्टी कार्यकर्ता भ्रष्ट आचरण और अनियमितताओं की शिकायतें करते आ रहे थे. उनके खिलाफ जयपुर, उदयपुर, टोंक सहित विभिन्न स्थानों पर पुलिस थानों में मुकदमे भी दर्ज हुए हैं. ऐसे में पार्टी नेताओं की ओर से एक कमेटी का गठन कर जांच शुरू की गई. जांच कमेटी की रिपोर्ट आने तक इन पदाधिकारियों के सभी अधिकार समाप्त किए गए हैं.

पढ़ें-कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया की जान को खतरा, मिली Z श्रेणी की सुरक्षा

दरअसल, राजस्थान में स्थानीय निकाय चुनाव से पूर्व शिवसेना की राजस्थान इकाई में से प्रदेश अध्यक्ष लाखन सिंह पंवार सहित 6 पदाधिकारियों को कार्यकारिणी से निष्कासित कर दिया गया है. इन पदाधिकारियों पर लंबे समय से अनियमितताओं के आरोप लगते रहे थे, जिन पर कार्रवाई करते हुए शिवसेना के राजस्थान समन्वयक मुकेश मनवीर महावर ने पार्टी की प्रदेश इकाई से पद मुक्त कर दिया.

पढ़ें-कृषि महाविद्यालयों में स्टाफ की कमी को जल्द दूर किया जाएगाः जीत सिंह संधू

पार्टी में पद मुक्त किए गए इन पदाधिकारियों में शिवसेना राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष लाखन सिंह पवार, प्रदेश महासचिव रवि जुरानी, कोर कमेटी अध्यक्ष प्रह्लाद सिंह पालड़ी, आईटी सेल के प्रदेश प्रमुख रवि जांगिड़, अंजना जयसवाल और लीगल सेल के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु जायसवाल शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details