राजस्थान

rajasthan

बड़ा हादसा : दूदू में सिलेंडर से भरे ट्रक में विस्फोट, 2 लोगों की मौत, SMS अस्पताल में 4 घायलों का इलाज जारी

By

Published : Aug 15, 2021, 4:59 PM IST

Updated : Aug 15, 2021, 10:27 PM IST

राजधानी जयपुर के दूदू में एनएच 48 पर दांतरी गांव के पास एक बड़ा हादसा हो गया. यहां पर सिलेंडरों से भरे ट्रक के केबिन में स्पार्किंग की वजह से आग लग गई. इस हादसे के बाद एक के बाद एक सिलेंडर फटने से इलाके में हड़कंप मच गया. आग लगने से ट्रक में मौजूद 2 लोगों की मौत हो गई. जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल का इलाज चल रहा है.

सिलेंडरों से भरे ट्रक में विस्फोट
सिलेंडरों से भरे ट्रक में विस्फोट

दूदू (जयपुर). एनएच 48 पर दांतरी गांव के पास ट्रक धू-धू कर जलने लगा. आग लगने की इस घटना में करौली निवासी ट्रक चालक विजेंद्र और दौसा निवासी सतीश राजपूत की मौत हो गई.

हादसे में चार अन्य लोग गंभीर घायल हुए हैं. इनमें से करौली से बच्चू सिंह, यूपी निवासी शैलेंद्र सिंह, करौली निवासी नीरज और टोंक निवासी गुमान सिंह राजपूत शामिल हैं. सभी घायलों का जयपुर के SMS अस्पताल में उपचार चल रहा है.

दूदू में सिलेंडर से भरे ट्रक में

पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. बता दें कि शनिवार रात करीब 8 बजे दूदू थाना क्षेत्र में NH-48 पर जयपुर-अजमेर हाइवे पर सिलेंडरों से भरे ट्रक में आग लग गई थी. इसके बाद एक-एक कर सिलेंडरों में विस्फोट होते गए.

पढ़ें- खल आयात करने के आदेश से सोयाबीन के भाव में अब तक की बड़ी गिरावट, किसानों को हो रहा नुकसान

विस्फोट होने से ट्रक पूरी तरह जल गया. जिसके चलते हाइवे पर 10 किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गई. घटना की सूचना पर दूदू ASP ज्ञान प्रकाश नवल समेत पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और यातायात को डाइवर्ट करवाया. वही किशनगंढ, बगरू समेत आस पास की दर्जनभर दमकल की गाड़ियां मौके पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई.

हाइवे पर सिलेंडरों में विस्फोट होने से इलाके में हड़कंप मच गया. दमकल कर्मियों ने करीब 7 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. पुलिस ने रात 2.30 बजे यातायात को सुचारु करवाया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक देखते ही देखते एक के बाद एक सिलेंडर धमाके के साथ फटने लगे. इससे हाइवे पर अफरातफरी का माहौल हो गया.

Last Updated : Aug 15, 2021, 10:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details