राजस्थान

rajasthan

धमाका हुआ, हम कुछ समझ पाते...तब तक ऑटो जमीन में समा गयाः चश्मदीद

By

Published : Jan 23, 2021, 12:15 PM IST

Updated : Jan 23, 2021, 12:25 PM IST

राजधानी के अशोक नगर थाना इलाके में चौमू हाउस सर्किल पर शनिवार सुबह सीवरेज लाइन में हुए रिसाव के चलते एक तेज धमाका हुआ. सीवरेज लाइन में हुए धमाके के चलते सड़क पर 20 फीट गहरा गड्ढा हो गया. वहां, मौजूद चश्मदीद राजकुमार शर्मा ने बताया कि सुबह वह मॉर्निंग वॉक कर रहे थे कि तभी अचानक तेज धमाके की आवाज आई. वह कुछ समझ पाते इससे पहले ही सड़क पर चल रहा ऑटो अचानक से सड़क के नीचे समा गया. जिसकी वजह से ऑटो चालक और उसमें सवार एक युवती घायल हो गए.

Road sunk near Chaumu House Circle, सड़क धंसने से 20 फीट गहरा गड्ढा
चौमू हाउस सर्किल के पास सड़क धंसी

जयपुर.राजधानी के अशोक नगर थाना इलाके में चौमू हाउस सर्किल पर शनिवार सुबह 6:10 पर सीवरेज लाइन में हुए रिसाव के चलते एक तेज धमाका हुआ. सीवरेज लाइन में हुए धमाके के चलते सड़क पर 20 फीट गहरा गड्ढा हो गया. वहां, मौजूद चश्मदीद राजकुमार शर्मा ने बताया कि सुबह 6:10 पर वह मॉर्निंग वॉक कर रहे थे कि तभी अचानक तेज धमाके की आवाज आई. वह कुछ समझ पाते इससे पहले ही सड़क पर चल रहा ऑटो अचानक से सड़क के नीचे समा गया.

चौमू हाउस सर्किल के पास सड़क धंसी

वहीं, ऑटो के गड्ढे में गिरने पर मॉर्निंग वॉक कर रहे लोग और पास ही मौजूद बैंक के गार्ड भागकर गड्ढे के पास पहुंचे. सीवरेज लाइन में रिसाव के चलते धमाके के साथ सड़क धंस गई और वहां से गुजर रहा ऑटो 20 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरा. ऑटो के गड्ढे में गिरते ही डिवाइडर पर लगा हुआ ट्रैफिक सिग्नल भी ऑटो के ऊपर जा गिरा, जिसके चलते ऑटो चालक और उसमें सवार एक युवती घायल हो गए.

यह भी पढ़ेंःजयपुर एयरपोर्ट पर फंसा चीन का मालवाहक विमान, क्रू मेंबर्स भी कैद!

मॉर्निंग वॉक कर रहे लोगों ने बैंक के गार्ड के सहयोग से रस्सी की सहायता से ऑटो में फंसे चालक और ऑटो में सवार युवती को बाहर निकाला और एंबुलेंस के जरिए एफएमएस अस्पताल भिजवाया. इसके बाद पुलिस को घटनाक्रम की सूचना दी गई. सूचना के 25 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर चौमू हाउस सर्किल से टोंक रोड की तरफ जाने वाले रास्ते पर यातायात को पूरी तरह से रोक दिया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शुरुआत में एक छोटा गड्ढा ही बना था, लेकिन सीवरेज के पानी के लगातार बहाव के चलते सड़क के नीचे की मिट्टी धीरे-धीरे कटती चली गई और गड्ढा बड़ा होता चला गया.

पहले भी हो चुके गड्ढे, लेकिन नहीं हुआ आज तक समाधान

चश्मदीद राजकुमार शर्मा ने बताया कि चौमू हाउस सर्किल पर सीवरेज लाइन काफी पुरानी है और सीवरेज लाइन में रिसाव के चलते पहले भी सड़क पर इसी तरह के गड्ढे हो चुके हैं. जब भी गुड्डा होता है हर बार संबंधित विभाग के अधिकारी मौका मुआयना करते हैं और गड्ढे को भर कर इतिश्री कर लेते हैं. सीवरेज लाइन काफी पुरानी है जोकि कई स्थानों से जर्जर हो चुकी है उसे पूरा बदलने के स्थान पर विभाग गड्ढा होने का इंतजार करता है और गड्ढा होने पर उसे भरकर अपना पल्ला झाड़ लेता है.

यह भी पढ़ेंःजानलेवा लापरवाही!...जयपुर में सड़क धंसने से 20 फीट गड्ढे में गिरा ऑटो, दो लोग गंभीर घायल

बताया जा रहा है कि स्थानीय लोग इसे लेकर अनेक बार यूडीएच विभाग में शिकायत कर चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद भी अब तक इस समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं किया गया है. आज भी हादसे के बाद यूडीएच विभाग के अधिकारी और मेयर मौके पर पहुंचे, जिन्हें स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. स्थानीय लोगों को समस्या का स्थाई समाधान करने का आश्वासन देकर संबंधित अधिकारी तुरंत ही मौके से वापस लौट गए.

Last Updated : Jan 23, 2021, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details