राजस्थान

rajasthan

मोदी ने नष्ट की हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था : राहुल गांधी

By

Published : May 17, 2019, 6:21 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के सोलन में ईटीवी भारत से विशेष बातचीत की. इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चुनाव में कांग्रेस मुद्दों की बात कर रही है. लेकिन वो दूसरी बातें कर रहे हैं.

राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष

सोलन. लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश के सोलन में रैली करने पहुंचे. रैली के बाद राहुल गांधी ने मंच से उतरकर ईटीवी भारत के सवालों का बेबाकी से जवाब दिया. साथ ही उन्होंने 23 मई को लोकसभा चुनाव परिणाम के दिन जीत का दावा किया है.

मोदी ने कई मुद्दों पर बड़े वादे किए, लेकिन किया कुछ नहीं : राहुल गांधी

मोदी ने कई मुद्दों पर बड़े वादे किए, लेकिन किया कुछ नहीं
लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर घबराहट के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि मैंने अपना काम पूरा ईमानदारी से किया है. अब जो रिजल्ट आएगा वो आएगा. उन्होंने कहा कि जो जनता कहेगी वो मानेंगे. इस दौरान पीएम मोदी पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी ने बेरोजगारी, किसान और कई मुद्दों पर बडे़ वादे किए थे. लेकिन इन पर कुछ नहीं किया. आजकल पीएम मोदी आम खाने की बात कर रहे हैं. इस दौरान मीडिया से नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि मीडिया मुझसे सही सवाल पूछती है. लेकिन मोदी जी से पूछा जाता है कि आप आम कैसे खाते हैं. उन्होंने कहा कि मीडिया को पीएम मोदी से कड़े सवाल करने चाहिए. पीएम मोदी से एक प्रेस कांफ्रेंस करवा लीजिए.

बीजेपी नहीं कर रही मुद्दों की बात
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस मुद्दों की बात कर रही है. मैंने बेरोजगारी, कर्जमाफी, किसानों की हालत, न्याय योजना, राफेल और अंबानी की बात की है. मोदी कभी आम खाने की बात करेंगे, कभी मेरे परिवार को गाली देंगे, कभी बादलों की बात करेंगे. कंफ्यूजन है. क्योंकि मोदी को कांग्रेस ने घेर लिया है. वो चुनाव हारने जा रहे हैं. उनके दिल में घबराहट है. मेरे दिल में उनके लिए कोई नफरत नहीं है. जो भी नरेंद्र मोदी मेरी ओर फेकेंगे, कचरा फेकेंगे, गंध फेकेंगे. लेकिन मैं उनको प्यार दूंगा. गले मिलकर प्यार दूंगा..

मोदी ने नष्ट की हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था
वहीं राष्ट्रवाद और देशभक्ति के सवाल पर उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की सबसे बड़ी शक्ति अर्थव्यवस्था मोदी ने नष्ट की है. ये देशभक्ति का काम था क्या. क्या नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स यानि जीएसटी देशभक्ति का काम था. हिंदुस्तान के लघु उद्योगों को खत्म करना देभक्ति का काम था. इस दौरान पुलवामा हमले पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने पुलवामा हमले का राजनीतिक इस्तेमाल नहीं करने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि आपको याद होगा देशभक्त मोदी मुंबई हमले के वक्त राजनीति कर रहे थे. बीजेपी अब पुलवामा हमले का राजनीतिक फायदा उठाना चाहती थी. हम ये काम नहीं करते हैं.

कांग्रेस के सत्ता में आने पर न्याय होगा
कांग्रेस के सत्ता में आने पर मेहुल चौकसी जैसे लोगों के लिए फार्मूले के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि हमारे पास न्याय नाम का फार्मूला है. जिससे न्याय होगा. मोदी ने राफेल में 30 हजार करोड़ रुपए चोरी करके अंबानी को दिए. इस दौरान इंटरव्यू के बीच राहुल गांधी ने लोगों से चौकीदार चोर है के नारे लगवाए. उन्होंने कहा कि हमने मोदी से चार सवाल पूछे. अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपए क्यों दिए. फ्रांस का राष्ट्रपति क्यों कह रहा है कि मोदी ने कहा कि अनिल अंबानी को प्रोजेक्ट देना है. नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान में हवाई जहाज क्यों नहीं बनवाया. मोदी ने एचएएल से प्रोजेक्ट क्यों छिना. लोकसभा में डेढ़ घंटा चौकीदार ने भाषण दिया. लेकिन मुझसे आंख से आंख नहीं मिला पाए.

नरेंद्र मोदी जहां भी जाएंगे वहां नफरत फैलाएंगे
वहीं पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर सवाल पूछे जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जहां भी जाएंगे वहां नफरत फैलाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details