राजस्थान

rajasthan

Exclusive: सरकार गिराने के प्रयास में शाह भी हुए फेल...मंत्री परसादी लाल मीणा बोले- हमारी सरकार पूरे 5 साल चलेगी

By

Published : Dec 20, 2020, 8:23 PM IST

कोविड के समय भाजपा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार गिराने की कोशिश की और इसमें अमित शाह भी शामिल थे, लेकिन उन्हें भी मुंह की खानी पड़ी. हमारी सरकार पूरे 5 साल चलेगी. यह कहना है उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा का.

two year of gehlot government, exclusive interview of minister parsadi lal meena
उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा...

जयपुर. कोविड के समय भाजपा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार गिराने की कोशिश की और इसमें अमित शाह भी शामिल थे, लेकिन उन्हें भी मुंह की खानी पड़ी. हमारी सरकार पूरे 5 साल चलेगी. यह कहना है उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा का. मीणा रविवार को जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक में शामिल होने आए थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार के 2 साल पूरे होने पर उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि सरकार ने अपने घोषणा पत्र के 50 फ़ीसदी से ज्यादा वादे पूरे कर दिए.

उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने भाजपा पर साधा निशाना...

2 साल में बहुत अच्छा काम किया गया. जनता की जो अपेक्षाएं थी, वह सब पूरी की गई. शिक्षा, किसानों की कर्ज माफी, किसानों को बिना ब्याज का ऋण देना आदि ऐसे कई काम हैं, जिनको गहलोत सरकार ने पूरा किया. इसके अलावा निशुल्क दवाइयां, निशुल्क जांच, गंभीर बीमारियों की दवाइयां भी निशुल्क दवा में शामिल की गई. परसादी लाल मीणा ने कहा कि जिस आयुष्मान भारत योजना को पिछली भाजपा सरकार ने ठुकरा दिया था, उसको भी हमने शामिल किया है. गरीब आदमी को पेंशन, पालनहार योजना, वृद्धजन पेंशन योजना सहित अन्य योजनाओं को लेकर जिला स्तर पर किस तरह का काम किया जा रहा है. उसका फीडबैक लिया गया. मीणा ने कहा कि हमें खुशी है कि जिला स्तर पर इन योजनाओं को लेकर अच्छा काम किया जा रहा है.

अपने उद्योग विभाग को लेकर परसादी लाल मीणा ने कहा कि पिछले 2 साल में विभाग में जितना काम हुआ है, उतना पहले कभी नहीं हुआ. नए कानून बनाये गए, नई औद्योगिक नीति भी लाई गई, जिससे उद्योगों के लिए अच्छा वातावरण बन सका. उन्होंने कहा कि उपखंड स्तर पर रीको एरिया का विकास किया जाएगा, ताकि स्थानीय स्तर पर लोगों को रोजगार मिल सके. बेरोजगारों उद्योग लगा सके, इसके लिए कई तरह की छूट नई पॉलिसी में दी गई है.

उद्योग विभाग में एक एकल विंडो खोली गई है, इसमें 14 विभागों के अधिकारी बैठते है. इससे उद्योगपतियों को सभी स्वीकृतियां एक ही छत के नीचे उपलब्ध हो रही है. उन्हें इधर-उधर भटकने की आवश्यकता नहीं होगी. ऐसी सुविधा आज तक किसी भी सरकार ने किसी भी राज्य में नहीं दी गई. कोविड के समय भाजपा की ओर से सरकार गिराने के सवाल पर परसादी लाल मीणा ने कहा कि विपक्ष का काम है विरोध करना, हमारा काम है जनता के लिए काम करना. हमारी सरकार पूरे 5 साल चलेगी। विपक्ष अपनी नाकामियों में फैल होगा. सरकार गिरने के इस काम में अमित शाह तक शामिल थे और वे भी मुंह की खा के बैठ गए. उन्होंने कहा कि जनता के चुने हुए नुमाइंदे जनता के लिए काम कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details