राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः आबकारी निरोधक दल की कार्रवाई, भारी मात्रा में मिलावटी शराब बरामद

जयपुर में मंगलवार को आबकारी निरोधक दल ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है. टीम ने भारी मात्रा में अवैध मिलावटी अंग्रेजी शराब और बीयर जब्त की है.

By

Published : Aug 18, 2020, 10:33 PM IST

Jaipur Police News,  Excise Prevention Team Action
भारी मात्रा में मिलावटी शराब बरामद

जयपुर.राजधानी में शराब ठेकेदारों की सूचना पर आबकारी निरोधक दल ने अवैध शराब के खिलाफ बड़ी छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया है. ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में एक ढाबे पर अवैध रूप से बेची जा रही शराब का भंडाफोड़ किया गया है. ढाबे पर भारी मात्रा में अवैध शराब भी बरामद की गई है.

भारी मात्रा में मिलावटी शराब बरामद

राजधानी में अवैध शराब का सबसे पुराना अड्डा रहा निजी ढाबा मंगलवार को फिर सुर्खियों में आ गया. घाट गेट के पास संचालित ढाबे पर मंगलवार को आबकारी निरोधक दल और शराब ठेकेदारों ने संयुक्त रूप से दबिश दी और भारी मात्रा में अवैध मिलावटी अंग्रेजी शराब और बीयर जब्त की है.

पढ़ें-अवैध शराब तस्करों के खिलाफ डूंगरपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब 2 लाख की शराब पकड़ी

जानकारी के अनुसार ढाबे पर खुलेआम शराब पहले भी बिकती रही है, जिस पर समय-समय पर आबकारी विभाग की टीम दबिश देती रही है. लेकिन पिछले दिनों शराब ठेकेदारों को लगातार सूचना मिल रही थी कि ढाबे पर 24 घंटे अवैध मिलावटी शराब उपलब्ध रहती है. इस ढाबे पर शराब 24 घंटे मिलने से अधिकृत शराब अनुज्ञाधारियों को नुकसान उठाना पड़ रहा था. इसके बाद मंगलवार को शराब ठेकेदारों ने आबकारी निरोधक दल के साथ मिलकर एक संयुक्त टीम बनाई और पाली ढाबे पर दबिश दी.

दबिश के दौरान भारी मात्रा में बीयर की पेटियां और अंग्रेजी शराब जब्त की गई. मौके पर आबकारी निरोधक दल ने मुकदमा दर्ज किया. जिला आबकारी अधिकारी सुनील भाटी के नेतृत्व में टोंक रोड, गोपालपुरा बाइपास, न्यू सांगानेर रोड की 17 दुकानों का निरीक्षण किया गया. 8 दुकान पर एमआरपी से अधिक दर पर शराब बेचने का प्रकरण दर्ज किए गए. 4 दुकान पर अवधि पार बीयर मिली, जिन्हें मौके पर ही नष्ट किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details