राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

स्पीकर की सख्ती का असर, सिर्फ 2 घंटे में ही आबकारी निरीक्षक निलंबित

राजस्थान विधानसभा में नेशनल और स्टेट हाईवे पर नियम के खिलाफ शराब की दुकान का लाइसेंस दिए जाने का मुद्दा गूंजा. स्पीकर सीपी जोशी ने सख्त लहजे में ऐसे अधिकारियों पर 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करने के निर्देश दिए, लेकिन इस निर्देश के महज 2 घंटे के बाद ही दौसा आबकारी निरीक्षक लोकेश कुमार को निलंबित कर दिया गया.

By

Published : Feb 17, 2020, 11:09 PM IST

जयपुर की खबर, MLA Om Prakash Hoodla
निर्देश के महज 2 घंटे के बाद ही आबकारी निरीक्षक निलंबित

जयपुर. महुआ में नेशनल और स्टेट हाईवे पर नियम के खिलाफ शराब की दुकान का लाइसेंस दिए जाने का मामला विधानसभा में उठा तो उस पर कार्रवाई भी हुई. विधायक ओम प्रकाश हुडला के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर विधानसभा में हुई चर्चा के दौरान स्पीकर सीपी जोशी ने सख्त लहजे में ऐसे अधिकारियों पर 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करने के निर्देश दिए, लेकिन इस निर्देश के महज 2 घंटे के बाद ही दौसा आबकारी निरीक्षक लोकेश कुमार को निलंबित कर दिया गया.

निर्देश के महज 2 घंटे के बाद ही आबकारी निरीक्षक निलंबित

पढ़ें-अधिकारी सरकार के नीचे काम करते हैं, इसलिए गलतफहमी में ना रहेंः खाचरियावास

अब इस मामले को ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए उठाने वाले निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला इसके लिए स्पीकर सीपी जोशी को धन्यवाद दे रहे हैं. हुडला ने यह भी कहा, कि इस कार्रवाई के बाद ब्यूरोक्रेट्स में एक मैसेज भी गया है, कि वह किसी भी जनप्रतिनिधि के निर्देश और शिकायत को हल्के में ना लें. उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राजस्थान में भी शराबबंदी करने की मांग की है ताकि अपराध के आंकड़ों में भी कमी आ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details