राजस्थान

rajasthan

पूरे प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी

By

Published : Feb 5, 2021, 7:41 PM IST

राजस्थान पुलिस इन-दिनों पूरे प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं. जहां प्रत्येक जिले में विशेष टीम का गठन किया गया है और जिलों की डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम को शराब माफियाओं पर नकेल कसने के आदेश जारी किए गए हैं.

राजस्थान में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई, Action against illegal liquor in Rajasthan
राजस्थान में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई

जयपुर. प्रदेश में भरतपुर और भीलवाड़ा में जहरीली शराब के प्रकरण सामने आने के बाद राजस्थान सरकार के निर्देश पर राजस्थान पुलिस और आबकारी विभाग मिलकर पूरे प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं. इसके लिए प्रत्येक जिले में विशेष टीम का गठन किया गया है और जिलों की डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम को शराब माफियाओं पर नकेल कसने के आदेश जारी किए गए हैं.

राजस्थान में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई

इसके साथ ही पुलिस मुख्यालय से लगातार अभियान को लेकर मॉनिटरिंग की जा रही है और उचित दिशा निर्देश भी दिए जा रहे हैं. प्रत्येक जिले की ओर से की जा रही कार्रवाई का प्रतिदिन का ब्यौरा भी तैयार कर पुलिस मुख्यालय को भेजा जा रहा है.

एडीजी क्राइम रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि पूरे प्रदेश में अवैध शराब और हथकढ़ शराब के खिलाफ युद्ध स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है. प्रत्येक जिले में स्पेशल टीम का गठन कर उन क्षेत्रों को चिन्हित किया जा रहा है, जहां पर अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है.

पढ़ें-किसानों के बीच पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह...कहा- विश्वयुद्ध से कम नहीं है किसान आंदोलन

इलाकों को चिन्हित करने के बाद अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और इसके साथ ही बड़ी तादाद में हथकढ़ शराब जब्त कर वॉश को नष्ट करवाया जा रहा है. पूरे प्रदेश में राजस्थान पुलिस और आबकारी विभाग मिलकर संयुक्त रूप से ऑपरेशन को अंजाम दे रहा है. प्रतिदिन प्रदेश में की जाने वाली कार्रवाई की रिपोर्ट बनाकर पुलिस मुख्यालय और आबकारी विभाग की ओर से राजस्थान सरकार को भेजी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details