राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही उनके लगाए आरोप मिथ्या साबित हो गएः गुलाबचंद कटारिया

By

Published : Jun 12, 2020, 4:52 PM IST

राज्यसभा चुनाव में खरीद फरोख्त के आरोपों के बीच शुक्रवार को ही कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए गए आरोपों का भाजपा ने पलटवार किया. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जो आरोप कांग्रेस लगा रही थी, उसका कोई खुलासा इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं किया गया.

Rajasthan Rajya Sabha Election,  Congress accuses BJP , Rajasthan BJP New
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया

जयपुर.प्रदेश में राज्यसभा के 3 सीटों पर 19 जून को चुनाव होने हैं. चुनाव की तारीख जैसै-जैसे नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे राजस्थान के सियासत में उबाल तेज होता जा रहा है. राज्यसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच राजस्थान कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. सीएम गहलोत ने विधायकों के खरीद फरोख्त पर कहा कि इसके खिलाफ SOG में महेश जोशी की ओर से रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है, जिसकी जांच जारी है.

नेता प्रतिपक्ष कटारिया से खास बातचीत

वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की ओर से लगाए गए आरोपों का भाजपा ने पलटवार किया . नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के पूर्व में लगाए गए आरोप साबित हो गए क्योंकि जो आरोप कांग्रेस लगा रही थी, उसका कोई खुलासा इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया ही नहीं गया.

पढ़ें-मैं प्रदेश का CM...मेरे पास है खरीद-फरोख्त की जानकारी, जांच SOG को सौंपी : गहलोत

'BJP पर आरोप तो केवल बहाना है'

ईटीवी भारत से खास बातचीत में कटारिया ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता विधायकों की खरीद-फरोख्त की संभावना तो जताते हैं, लेकिन किस विधायक को पैसे ऑफर किए गए उसका नाम नहीं बताते हैं. साथ ही कटारिया ने कहा कि बीजेपी पर आरोप तो केवल बहाना है, यहा तो कांग्रेस के भीतर जो अंतरकलह है उसको ठीक करने की कवायद थी.

पढ़ें:बड़ी खबर : हॉर्स ट्रेडिंग मामले में ACB के साथ SOG भी करेगी जांच, FIR दर्ज

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां

गुलाबचंद कटारिया ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने खुद ही आपदा की इस घड़ी में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी है. उन्होंने कहा कि खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायकों को एक जगह रखा, जो एडवाइजरी का उल्लंघन है.

पढ़ें-राजस्थान सियासी घटनाक्रम : CM अशोक गहलोत की प्रेस वार्ता, जानें किसने क्या कहा

अपनी भय को छुपाने के लिए भाजपा पर आरोप

ईटीवी से बातचीत में कटारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं और निर्दलीय सहित छोटी पार्टियों के विधायक भी उन्हें समर्थन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि सब कुछ सही था तो 9 दिन पहले इन विधायकों को एक जगह रखने की आवश्यकता कहां है. कटारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री और कांग्रेस भयभीत हैं और अपने इसी भय को छुपाने के लिए भाजपा पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details