राजस्थान

rajasthan

Exclusive : कुर्सी से चिपके रहना ही कांग्रेस सरकार का एजेंडा : अलका गुर्जर

By

Published : Nov 18, 2020, 7:48 PM IST

Updated : Nov 18, 2020, 8:04 PM IST

भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर ने बुधवार को जयपुर में ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने इस दौरान प्रदेश की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार ने लोकतंत्र की पहली इकाई को तहस-नहस करने का काम किया है. पढ़ें पूरी खबर...

Alka Gurjar targeted the Gehlot government,  BJP National Minister Alka Gurjar
भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर

जयपुर. प्रदेश में जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव होने हैं. चुनावी माहौल में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो चला है. इस बीच भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री और संगठनात्मक रूप से दिल्ली की सह प्रभारी डॉ. अलका गुर्जर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान अलका गुर्जर ने प्रदेश सरकार पर लोकतंत्र की पहली इकाई यानी ग्रामीण विकास को तहस-नहस करने का आरोप लगाया.

25 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ

ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान अलका गुर्जर ने कहा कि ग्रामीण विकास की अवधारणा लोकतंत्र की पहली इकाई होती है. यह राजस्थान के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसी राज्य से पंचायती राज की शुरुआत हुई थी, लेकिन बीते 2 साल में प्रदेश सरकार पंचायत के चुनाव ही करवा रही है. पहले कुछ सरपंचों के चुनाव हुए और अब पंचायत समिति और जिला परिषदों के हो रहे हैं.

पढ़ें-भाजपा ने जारी किया ब्लैक पेपर, खाचरियावास बोले- पंचायती राज चुनाव में भी 'हाथ' से सबक सिखाएगी जनता

अलका गुर्जर ने कहा कि सुनने में ये भी आ रहा है कि 5 और जिले इस चुनाव के अंदर जोड़े जा सकते हैं. कुल मिलाकर प्रदेश सरकार ने ग्रामीण विकास को मजाक बना दिया है और लोकतंत्र की पहली इकाई को तहस-नहस करने का काम किया है, जिसे इन चुनाव में जनता याद रखेगी.

25 साल के इतिहास में पहली बार वित्त आयोग का नहीं हुआ गठन

अलका गुर्जर ने कहा कि वित्त आयोग का करीब 4500 करोड़ रुपया अब तक रुका हुआ है. 25 वर्षों में ऐसा पहली बार हुआ है, जब वित्त आयोग का गठन भी नहीं हुआ. अलका गुर्जर ने प्रदेश सरकार पर ग्रामीण विकास को अवरुद्ध करने का आरोप लगाया और कहा कि पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल में जो काम शुरू किए गए थे, वे अब तक अटके हुए हैं.

गुर्जर ने कहा कि जो काम पूर्ण हो गए, उस पर अपने नाम का पत्थर लगाने का काम मौजूदा कांग्रेस सरकार ने किया है. भाजपा राष्ट्रीय मंत्री के अनुसार प्रदेश की कांग्रेस सरकार का एकमात्र एजेंडा है कि किसी तरह कुर्सी से चिपके रहे, फिर चाहे विधायकों को होटल में ही क्यों ना कैद करके रखना पड़े.

महिला और दलित अपराध बढ़ा

प्रदेश में महिला और दलित अपराध बढ़ा

अलका गुर्जर ने कहा कि प्रदेश सरकार और कांग्रेस में आपसी झगड़े हैं और इस झगड़े के कारण गवर्नेंस कहीं नजर नहीं आ रहा है. प्रदेश में गहलोत सरकार के कार्यकाल में महिला उत्पीड़न और दलित अत्याचार की घटनाओं में इजाफा हुआ है. उन्होंने कहा कि यह स्थिति तब है जब खुद मुख्यमंत्री के पास ही गृह विभाग भी है. ऐसे में प्रदेश की जनता की परेशानियां बढ़ना लाजमी है.

पावर डेलीगेट करें मुख्यमंत्री...

भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर के अनुसार प्रदेश में आज भी कई विभागों में मंत्री नहीं है, जिसके कारण प्रदेश का विकास भी अवरुद्ध हो रहा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपना विभागों का बंटवारा करना चाहिए, जिससे प्रदेश में विकास के पहिए तेजी से आगे बढ़ सके.

केजरीवाल सरकार झूठ और मुफ्त के वादे की सरकार

भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर को हाल ही में दिल्ली भाजपा की संगठनात्मक रूप से सह प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. अपनी इस नई जिम्मेदारी को लेकर अल्का गुर्जर ने कहा कि गुरुवार को दिल्ली में औपचारिक रूप से इसकी पहली बैठक होगी. अलका गुर्जर के अनुसार दिल्ली की केजरीवाल सरकार झूठ और मुफ्त के वादे वाली सरकार है और दिल्ली बीजेपी इकाई के साथ वे जनता के बीच इसी बात को पहुंचाएंगी.

पढ़ें-गुलाबचंद कटारिया के बयान पर संयम लोढ़ा का पलटवार, खरीद-फरोख्त की राजनीति से बाज आए भाजपा

गुर्जर ने कहा कि दिल्ली के नगर निगम में भाजपा का कब्जा है और अगले नगर निगम चुनाव में भी भाजपा यहां पर अपना कब्जा बरकरार रखेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो नई जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है, उसे वे बखूबी निभाएंगी और पार्टी के विश्वास पर खरा उतरेंगी.

Last Updated : Nov 18, 2020, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details