राजस्थान

rajasthan

EXCLUSIVE : निगम चुनाव में हाइब्रिड फार्मूले की आवश्यकता नहीं पड़ेगी: तरुण कुमार

By

Published : Oct 15, 2020, 6:01 PM IST

राजस्थान के AICC सचिव तरुण कुमार ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि निगम चुनाव में जीत के लिए जिताऊ और सर्वमान्य होना प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि हमारे दरवाजे सबके लिए खुले हैं. टिकट के लिए NSUI, सेवादल और महिला कांग्रेस जैसे अग्रिम संगठनों का फीडबैक लिया जा रहा है.

Rajasthan AICC Secretary Tarun Kumar, Rajasthan Municipal Corporation Election
राजस्थान के AICC सचिव तरुण कुमार

जयपुर. राजस्थान में निगम चुनाव के ऐलान के साथ ही अब टिकट को लेकर प्रत्याशियों की दौड़ शुरू हो गई है. कांग्रेस पार्टी में जहां एक ओर प्रत्याशी अपने क्षेत्रीय विधायक के संपर्क में हैं, तो दूसरी ओर कांग्रेस ने एआईसीसी की एक कमेटी भी बना दी है. इसमें जयपुर का जिम्मा एआईसीसी सेक्रेटरी तरुण कुमार को दिया गया है.

'हमारे दरवाजे सबके लिए खुले हैं'

राजस्थान के एआईसीसी सचिव अरुण कुमार लगातार टिकट मांगने वाले प्रत्याशियों से मिल भी रहे हैं और नेताओं से फीडबैक भी ले रहे हैं. लेकिन कई नेताओं को चिंता इस बात की है कि अगर क्षेत्रीय विधायक या विधायक का चुनाव लड़े नेताओं ने उनका नाम नहीं दिया तो फिर वह चुनाव की दौड़ से ही बाहर हो जाएंगे. चाहे पायलट कैंप के नेता हों या फिर अन्य नेता, सभी इस बात को लेकर डरे हुए हैं.

'जिताऊ कैंडिडेट होना पहली प्राथमिकता'

पढ़ें-नगर निगम चुनाव: प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर निवर्तमान पार्षद तक टिकट की दौड़ में, लगा रहे एड़ी चोटी का जोर

'हमारे दरवाजे सबके लिए खुले हैं'

तरुण कुमार ने गुरुवार को यह साफ कर दिया कि उनसे कोई भी आकर मिल सकता है और कोई भी कांग्रेस का नेता अपना फीडबैक दे सकता है. कहा कि उनके दरवाजे हर किसी के लिए खुले हुए हैं और इसीलिए कमेटी का गठन भी किया गया है. उन्होंने बताया कि उनसे बड़ी संख्या में लगातार कैंडिडेट मिल रहे हैं, जो यह बात साबित करती है कि कांग्रेस पार्टी के प्रति लोगों में उत्सुकता है.

'19 अक्टूबर से पहले पूरा काम कर लिया जाएगा'

सचिव तरुण कुमार ने अब तक कमेटी के अन्य सदस्यों के साथ बैठक नहीं होने को लेकर कहा कि 19 अक्टूबर से पहले पूरा काम भी कर लिया जाएगा. साथ ही मिल बैठकर सर्वमान्य तरीके से टिकट दे दिए जाएंगे. तरुण कुमार राजस्थान के प्रभारी सचिव भी हैं, ऐसे में ना केवल जयपुर बल्कि कोटा और जोधपुर को लेकर भी उन्होंने कहा कि तीनों निगम में कांग्रेस का ही बोर्ड बनेगा.

पढ़ें-नगर निगम चुनाव में क्या किसी बड़े नेता के चहेते को मिलेगी कुर्सी? जानिए क्या कहते हैं राजस्थान के मुख्य सचेतक

'जिताऊ कैंडिडेट होना पहली प्राथमिकता'

उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता केवल इतनी है कि जो कांग्रेस का कैंडिडेट हो वह जिताऊ होना चाहिए. अगर कोई प्रत्याशी या नेता हमें फीडबैक देना चाहता है तो वह अलग से हम से मिल भी सकता है. तरुण कुमार ने कहा कि हमारा ओपन प्लेटफार्म है. इसके साथ ही बीते चुनाव में जीते हुए 18 पार्षदों को लेकर उन्होंने कहा की बेनिफिट तो निश्चित तौर पर जीते हुए प्रत्याशियों को मिलता है, लेकिन आंख मीच कर भी यह फैसला नहीं किया जाएगा कि प्रत्याशी पिछली बार जीते हुए पार्षद ही होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details