राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ESI हॉस्पिटल हुआ कोरोना डेडीकेटेड अस्पतालों की सूची से बाहर

जयपुर में कर्मचारी संगठन और स्थानीय लोगों की मांग पर ईएसआई हॉस्पिटल को राज्य सरकार ने कोरोना डेडीकेटेड अस्पतालों की सूची से बाहर किया है. ऐसे में संगठन से जुड़े पदाधिकारी सांसद बोहरा के निवास पहुंचे और उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट कर उनका धन्यवाद दिया.

By

Published : Jun 11, 2020, 10:23 PM IST

ESI Hospital out from Corona Dedicated List, ईएसआई हॉस्पिटल कोरोना डेडीकेटेड सूची से बाहर
ईएसआई हॉस्पिटल कोरोना डेडीकेटेड सूची से बाहर

जयपुर. हाल ही में जयपुर के ईएसआई हॉस्पिटल को राज्य सरकार ने कोरोना डेडीकेटेड अस्पतालों की सूची से बाहर किया है. जिससे उत्साहित ईएसआई हॉस्पिटल कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों ने जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा का आभार व्यक्त किया है. संगठन से जुड़े पदाधिकारी गुरुवार को सांसद बोहरा के निवास पहुंचे और यहां उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट कर उनका धन्यवाद दिया.

श्रमिक संगठन से जुड़े पदाधिकारियों ने कहा कि सांसद के प्रयासों से ईएसआई हॉस्पिटल को कोरोना उपचार और क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाने से मुक्त किया गया. जिससे अब इस अस्पताल में आम कर्मचारियों को श्रमिकों उनके परिवार के लिए ओपीडी और अन्य चिकित्सा सुविधाएं वापस बाहर हो गई है.

पढ़ेंःराज्यसभा चुनावों को लेकर बढ़ गई गहलोत की धड़कन, अब अपने ही विधायकों की कर रहे बाड़ेबंदी

सांसद के आवास पर पहुंचे प्रतिनिधिमंडल में ईएसआई हॉस्पिटल कर्मचारी संगठन से जुड़े नरेंद्र मारवाड़ और सुरेश शर्मा के साथ यूनियन से जुड़े कई पदाधिकारी मौजूद रहे. बता दें कि प्रदेश सरकार ने इस अस्पताल को पूर्व में कोविड-19 डेडीकेटेड अस्पताल घोषित कर दिया था. जिसके चलते यहां बड़ी संख्या में कोविड-19 मरीजों को भी उपचार के लिए रखा गया था.

ऐसे में इस अस्पताल से संबध हजारों कर्मचारी, श्रमिक और उनके परिवारों के अन्य बीमारियों से जुड़े उपचार पर संकट खड़ा हो गया था. क्योंकि कोविड-19 डेडीकेटेड अस्पताल बनाए जाने के बाद यहां सामान्य बीमारियों का उपचार कराने के लिए बीमार लोग नहीं आ रहे थे.

पढ़ेंःशर्मनाक! चचेरी बहन का नहाते हुए बनाया Video, फिर 6 साल तक किया शोषण

ऐसे में कर्मचारी संगठन और स्थानीय लोगों की मांग पर सांसद रामचरण बोहरा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आग्रह किया था. जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार करते हुए अस्पताल को कोविड-19 से मुक्त कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details