राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 27, 2020, 5:21 PM IST

ETV Bharat / city

ताड़केश्वर महादेव मंदिर के मुख्य द्वार पर पुलिस का पहरा...लेकिन नहीं रुक रही लापरवाही

राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते बड़े मंदिरों के पट अभी भी बंद है, लेकिन छोटी काशी जयपुर के ताड़केश्वर महादेव मंदिर में मंदिर प्रबंधन सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ा रहा है. जहां पीछे के द्वार से भक्तों को एंट्री दी जा रही है, जबकि मंदिर के मुख्य द्वार पर पुलिस का पहरा लगा है. वहीं, इसी मंदिर में रहने वाले सेवक कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं.

पीछे के गेट से भक्तों को मिल रही एंट्री, Devotees getting entry from back gate
पीछे के गेट से भक्तों को मिल रही एंट्री

जयपुर.हर साल सावन के मौके पर शिवालयों को सजाया जाता था. वहीं इस बार सब जुदा-जुदा है. जयपुर की गली-कॉलोनी में बने छोटे मंदिरों में ही भक्त भोलेनाथ को प्रसन्न करने में लगे हुए हैं और इस कोरोना महामारी की मुक्ति की कामना कर रहे है. सावन के चौथे सोमवार के दिन चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर महादेव मंदिर में लापरवाही भरा नजारा देखने को मिला.

पीछे के गेट से भक्तों को मिल रही एंट्री

जहां पीछे के गेट से जलाभिषेक के लिए भक्तों को अंदर लिया जा रहा था. ऐसे में जब मंदिर में पुजारी के परिवार के सदस्य कोरोना पॉजिटिव आ चुके है, तो फिर नियम कायदों को ताक पर रखकर क्यों एंट्री दी जा रही थी. इसको लेकर अब मंदिर प्रबंधन पर सवाल खड़े हो रहे है.

हालांकि कई स्थानीय लोगों ने इसका विरोध भी किया है. जहां से एंट्री दी जा रही थी उसका वीडियो बनाकर प्रशासन को दिया गया है. ऐसे में अब मंदिर प्रबंधन ने अपनी सफाई देते हुए मंदिर में एंट्री करने वालों को अपने परिवार का सदस्य बताया है.

पढ़ेंःसावन विशेष: राजस्थान का ऐसा मंदिर जहां शिवलिंग के नीचे कुंड, जिसमें नहाने से मिलता है चर्म रोगों से छुटकारा

ऐसे में जब घर के सदस्य है, तो वो फिर पीछे के गेट से क्यों प्रवेश कर रहे है और थोड़ी देर बाद बाहर निकल रहे है. जबकि मंदिर के मुख्य द्वार पर बाकायदा बेरिकेड्स लगाकर पुलिस के जवान तैनात हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details