राजस्थान

rajasthan

कोरोना वैक्सीन को लेकर जयपुर में व्यापारी वर्ग में दिखा उत्साह

By

Published : Jan 13, 2021, 9:27 PM IST

कोरोना वैक्सीन की खेप जयपुर पहुंचने के बाद राजधानी जयपुर का व्यापारी वर्ग वैक्सीन को लेकर क्या राय रखता है, यह जानने के लिए ईटीवी भारत की टीम राजधानी के व्यस्ततम मार्केट इंदिरा बाजार पहुंची और व्यापारियों से वैक्सीन को लेकर बातचीत की. इस दौरान व्यापारी वर्ग में उत्साह दिखा.

Corona vaccine,  Jaipur News
जयपुर के व्यापारी वर्ग से बातचीत

जयपुर.राजधानी जयपुर में कोरोना वैक्सीन की दो खेप पहुंचने के बाद आमजन के साथ ही व्यापारी वर्ग में भी एक सकारात्मक लहर देखी जा रही है. वैश्विक महामारी कोरोना के चलते सरकार की ओर से लगाए गए लॉकडाउन से व्यापारी वर्ग को अपने व्यापार में जो नुकसान उठाना पड़ा उसकी भरपाई अब तक नहीं हो सकी है. लेकिन अब जब कोरोना की वैक्सीन जयपुर पहुंच गई है तो उसे देखते हुए व्यापारी वर्ग ने भी राहत की सांस ली है.

जयपुर के व्यापारी वर्ग से बातचीत

कोरोना के प्रकोप के चलते बाजार बिल्कुल सूने हो गए और बाजार में लोगों की भीड़ भी पहले की तुलना में काफी कम हो गई. जिसका खामियाजा व्यापारी वर्ग को व्यापार में घाटा खाकर उठाना पड़ा. कोरोना वैक्सीन की खेप जयपुर पहुंचने के बाद राजधानी जयपुर का व्यापारी वर्ग वैक्सीन को लेकर क्या राय रखता है, यह जानने के लिए ईटीवी भारत की टीम राजधानी के व्यस्ततम मार्केट इंदिरा बाजार पहुंची और व्यापारियों से वैक्सीन को लेकर बातचीत की.

पढ़ें-जयपुर पहुंची कोविड वैक्सीन की दूसरी खेप

व्यापारियों ने बताया कि वैक्सीन आना सभी लोगों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है. व्यापारी नरेंद्र ने बताया कि कोरोना वैक्सीन आने के बाद लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है और पॉजिटिवनेस भी देखी जा रही है. नरेंद्र ने कहा कि वैक्सीन आने के बाद उन्हें विश्वास है कि व्यापारी वर्ग को भी काफी फायदा होगा.

गाड़ियों की रिपेयरिंग करने वाले बाबू भाई ने बताया कि कोरोना का डर लोगों में साफ देखा जा रहा है और लोग बाजार में आने से कतराते हैं. अब जब कोरोना की वैक्सीन जयपुर आई है और जब वैक्सीन लोगों को लगेगी तब जाकर लोगों के मन से कोरोना का डर खत्म हो पाएगा. वैक्सीन का जयपुर आना ही अपने आप में राहत की एक बहुत बड़ी बात है. वैक्सीन लगने के बाद फिर से जनजीवन सामान्य हो सकेगा और व्यापार फिर से पहले की तरह फ्लो में आ सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details