राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: टोल बूथ पर कर्मचारी उड़ा रहे थे कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, सवाल पूछने पर बौखलाए

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना का मामला लगातार बढ़ रहा है फिर भी लोग इसके प्रती लापरवाह नजर आ रहे है. लोग कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं.

By

Published : Dec 7, 2020, 10:17 PM IST

Corona Guideline Stripes,  Jaipur Toll Booth
जयपुर टोल बूथ पर कर्मचारी उड़ा रहे थे कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

जयपुर. वैश्विक महामारी कोरोना का मामला प्रदेश में लगातार बढ़ता जा रहा है. रोजाना हजारों की तादाद में मरीज सामने आ रहे हैं, तो वहीं कई लोग जिंदगी से जंग भी हार रहे हैं. कोरोना महामारी को लेकर केंद्र सरकार और राजस्थान सरकार काफी ज्यादा सतर्क नजर आ रही है. सरकार की ओर से कोरोना गाइडलाइन जारी की गई है. महामारी से बचाव के लिए कोरोना गाइडलाइन की पालना भी करवाई जा रही है.

जयपुर टोल बूथ पर कर्मचारी उड़ा रहे थे कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

सरकार आमजन से भी मास्क लगाने की अपील कर रही है. जब तक वैक्सीन नहीं तब तक मास्क ही वैक्सीन है यही संदेश दिया जा रहा है, लेकिन राजधानी जयपुर में कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाई जा रही है. दरअसल, ईटीवी भारत की टीम जयपुर के जोबनेर इलाके में टोल बूथ पर पहुंची तो सामने आया कि टोल बूथ पर काम करने वाले कर्मचारी कोरोना के प्रती लापरवाह नजर आ रहे थे. टोल बूथ पर मौजूद कर्मचारियों ने चेहरे पर मास्क भी नहीं लगा रखा था. वहीं, सवाल पूछने पर दुर्व्यवहार करने पर उतारू हो गए.

पढ़ें-जयपुर: उच्च शिक्षित बेरोजगारों ने की कॉलेज शिक्षा भर्ती में गुड एकेडमिक रिकॉर्ड हटाने की मांग

मामला राजधानी जयपुर के कालवाड़ जोबनेर रोड स्थित प्राइवेट टोल बूथ का है जहां पर टोल बूथ पर बैठे हुए कर्मचारी बिना मास्क के काम करते हुए नजर आए. जब इनसे पूछा गया कि कोरोना महामारी चल रही है और आप लोग बिना मास्क बैठकर काम कर रहे हैं तो टोल कर्मियों का कहना था कि हमसे ज्यादा सवाल जवाब करने की जरूरत नहीं है. चाहे जिसको जो बोलना है आप जाकर बोल सकते हो.

कैमरा देख बौखलाए...

हम तो बिना मास्क के ही काम करेंगें. हम सरकार की गाइडलाइन नहीं मानने वाले. ऐसे में जब कोरोना को लेकर कर्मचारियों से सवाल किया तो टोल टैक्स पर बैठे हुए मैनेजर सहित अन्य लोग झगड़े पर उतर आए और कहा कि आप वीडियो बनाना बंद करें वरना अच्छा नहीं होगा. ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता हुआ नजर आ रहा है कि जिस तरह से टोल टैक्स पर ही कर्मचारी सरकारी गाइडलाइन की पालना नहीं करेंगे और कोरोना महामारी को फैलाने का काम करेंगे तो कोरोना पर काबू कैसे पाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details