राजस्थान

rajasthan

रेलवे के निजीकरण और निगमीकरण को लेकर कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Jan 7, 2020, 5:36 PM IST

रेलवे के निजीकरण और निगमीकरण को लेकर जयपुर नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन की ओर से 2 जनवरी से 7 जनवरी तक विरोध सप्ताह मनाया जा रहा है. जिसके अंतर्गत मंगलवार को यूनियन ने रेलवे मुख्यालय पर केंद्रीय रेल मंत्री और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

Protest Against Railway Privatization, जयपुर न्यूज
रेलवे के निजीकरण और निगमीकरण को लेकर कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

जयपुर.उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय पर मंगलवार को नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन ने रेलवे के निजीकरण और निगमीकरण को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन ने केंद्रीय रेल मंत्री और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

रेलवे के निजीकरण और निगमीकरण को लेकर कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

इस दौरान नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन के महासचिव मुकेश माथुर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा रेलवे का जो निजीकरण और निगमीकरण किया जा रहा है. वह बिल्कुल गलत है. माथुर ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा भारतीय रेल के विखंडन को लेकर और रेलवे का जो निजीकरण किया जा रहा है . उसको लेकर पूरे देश भर में ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर 2 तारीख से 7 तारीख तक विरोध सप्ताह मनाया जा रहा है.

साथ ही कहा कि विरोध सप्ताह में कई जगह पर रेलवे प्रशासन और सरकार को चेतावनी भी दी जा रही है. माथुर ने कहा कि इस सप्ताह के अंतर्गत यूनियन के द्वारा कई जगह पर रैली और प्रदर्शन करके केंद्र सरकार को चेताया भी जा रहा है.

पढ़ें- जयपुर में फिर शुरू हुआ अनूठा 'सत्याग्रह', शरीर जमीन में दबाकर किसान कर रहे प्रदर्शन

मुकेश माथुर ने यह भी कहा कि रेलवे के निजीकरण और निगमीकरण से आम आदमियों को कोई फायदा नहीं होने वाला है. जो प्राइवेट ऑपरेटर्स गाड़ियां चलाएंगे, निश्चित रूप से उनके किराए भी बहुत ज्यादा होंगे. माथुर ने कहा कि जो आम लोगों के लिए गाड़ियां चल रही हैं. वो गाड़ियां कम हो जाएंगी और निजीकरण की गाड़ियां चला करेंगी. जिससे रेलवे और आम आदमी को काफी नुकसान भी होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details