राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: पेंशन विभाग के डायरेक्टर और डिप्टी डायरेक्टर हाईकोर्ट और वित्त विभाग के आदेशों की उड़ा रहे धज्जियां

जयपुर में पेंशन विभाग के अधिकारियों के हठधर्मिता के चलते जलदाय विभाग के राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ से जुड़े कर्मचारियों में आक्रोश है. कर्मचारी पेंशन विभाग के चक्कर लगाने को मजबूर हो रहे हैं.

By

Published : Jun 27, 2020, 4:14 AM IST

जयपुर न्यूज,  राजस्थान न्यूज, jaipur, rajasthan news
कर्मचारी पेंशन विभाग के चक्कर लगाने को मजबूर

जयपुर.जिले में पेंशन विभाग के अधिकारियों के हठधर्मिता के चलते जलदाय विभाग के राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ से जुड़े कर्मचारियों में आक्रोश हो गया है. वहीं कर्मचारी पेंशन विभाग के चक्कर लगाने को मजबूर हो रहे हैं. अधिकारी हाईकोर्ट और वित्त विभाग के आदेशों की भी धज्जियां उड़ा रहें हैं. राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप यादव ने बताया कि वित्त विभाग ने 30 अक्टूबर 2017 को अधिसूचना जारी की थी और कर्मचारियों के वेतन कटौती का आदेश दिया था.

कर्मचारी पेंशन विभाग के चक्कर लगाने को मजबूर

इस अधिसूचना के खिलाफ कर्मचारी संघ ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी उसके बाद हाईकोर्ट ने भुगतान की वसूली पर रोक लगा दी थी और वित्त विभाग ने भी 10 जनवरी 2020 को इसकी स्वीकृति जारी कर दी थी. हाईकोर्ट और वित्त विभाग के आदेश के बाद भी पेंशन विभाग के डायरेक्टर और डिप्टी डायरेक्टर जलदाय विभाग के कर्मचारियों पर वसूली का दबाव बनाया जा रहा है.

पढ़ें:SPECIAL: प्रदेश के करीब 20 जिलों में पेयजल संकट, विभाग टैंकरों से कर रहा है पानी सप्लाई

वहीं राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ इस संबंध में मुख्य सचिव, वित्त सचिव और जलदाय विभाग के सचिव को ज्ञापन भी दे चुके हैं और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को न्यायालय के अनुसार पेंशन जारी करवाने की मांग भी की लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है. यादव ने कहा कि इस मामले को कर्मचारी संघ के बैनर तले आगे लेकर जाएंगे और आंदोलन कर जुलाई के पहले सप्ताह में पेंशन विभाग के डायरेक्टर और डिप्टी डायरेक्टर का पुतला दहन भी किया जाएगा.

राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष मोहनलाल शर्मा ने कहा कि दोनों ही पेंशन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों पर दबाव बनाते हैं, कि उनकी कटौती को होल्ड कर लिया जाए इसके बाद ही वे पेंशन जारी कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details