राजस्थान

rajasthan

तकनीकी खराबी के चलते सेना के हेलीकॉप्टर की जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, सूरतगढ़ से जयपुर कैंट आ रहा था हेलीकॉप्टर

By

Published : Apr 7, 2022, 9:05 PM IST

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार को सेना के हेलीकॉप्टर के इंजन में तकनीकी खराबी के चलते इमरजेंसी लैंडिंग (Army Helicopter emergency landing at Jaipur Airport) हुई. पायलट ने तत्परता से एटीसी को इसकी जानकारी दी और सकुशल लैंडिंग करवाई. इसके बाद तुरंत हेलीकॉप्टर में इंजीनियरिंग विंग की ओर से तकनीकी खामी को दुरुस्त किया गया. हेलीकॉप्टर में सवार सेना के अधिकारी और जवान सुरक्षित हैं.

Emergency landing of army chopper at Jaipur Airport
जयपुर एयरपोर्ट पर तकनीकी खराबी के चलते सेना के हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

जयपुर.जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार को सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई. सेना के हेलीकॉप्टर के इंजन में तकनीकी खराबी के चलते इमरजेंसी लैंडिंग कराई (emergency landing of army chopper at Jaipur Airport) गई. पायलट ने तत्परता दिखाते हुए एटीसी को जानकारी दी. हेलीकॉप्टर में सवार सेना के अधिकारी और जवान सुरक्षित हैं. सेना का हेलीकॉप्टर सूरतगढ़ करणपुर एयरबेस से जयपुर कैंट आ रहा था.

दरअसल सूरतगढ़-करणपुर एयरबेस से सेना का हेलीकॉप्टर जयपुर कैंट आ रहा था. तब ही जयपुर पहुंचने से पहले इंजन में तकनीकी खामी होने के चलते तुरंत एटीसी को इसकी जानकारी दी गई. इसके बाद हेलीकॉप्टर को सफलतापूर्वक जयपुर एयरपोर्ट पर उतारा गया. हेलीकॉप्टर में सेना के दो बड़े अधिकारी और दो जवान सवार थे. एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक इंजन में तकनीकी खराबी (Technical fault in engine of army chopper) के चलते सूझबूझता दिखाते हुए पायलट ने सकुशल लैंडिंग करवाई, सभी सुरक्षित थे. इसके बाद तुरंत हेलीकॉप्टर को इंजीनियरिंग विंग की ओर से तकनीकी खामी को दुरुस्त किया गया.

पढ़ें:इंडिगो की फ्लाइट की जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, जाने क्या है कारण

ABOUT THE AUTHOR

...view details