राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 5, 2020, 12:38 PM IST

ETV Bharat / city

भारत निर्वाचन आयोग ने 6 दिसंबर को घोषित की विशेष अभियान तिथि, होंगे मतदाता सूची में नाम जोड़ने और हटाने का काम

6 दिसंबर को जयपुर जिले के सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची में नाम जोड़ने हटाने और संशोधन का काम होगा. जिसके लिए निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी के माध्यम से सभी विधानसभा के सभी बी.एल.ओ. को निर्देशित किया गया है.

जयपुर चुनाव की खबर, jaipur election news
मतदान केंद्रों पर होंगे नाम जोड़ने, हटाने का काम

जयपुर.भारत निर्वाचन आयोग कि ओर से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दिनांक 6 दिसंबर को विशेष अभियान की तिथियां निर्धारित की गई हैं. 6 दिसंबर को जयपुर जिले के सभी मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची में नाम जोड़ने हटाने और संशोधन का काम होगा.

पढ़ेंःसरकार से सहमति नहीं बनी तो राजस्थान के किसान भी करेंगे दिल्ली कूच: हिम्मत सिंह

जिला निर्वाचन अधिकारी अंतर सिंह नेहरा ने बताया कि विशेष अभियान की तिथि 6 दिसंबर को निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी और सुपरवाइजर अपने संबंधित विधानसभा क्षेत्र/क्षेत्राधिकार में उपस्थित रहकर निर्वाचन विभाग के निर्धारित मापदंडों के अनुसार सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण करेंगे.

निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी के माध्यम से सभी विधानसभा के सभी बी.एल.ओ. को निर्देशित किया गया है. मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों की ओर से नियुक्त बी.एल. ए. से समन्वय कर विशेष अभियान की तिथि के दिन सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक संबंधित मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहकर मतदाता सूचियों में नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन के आवेदन प्राप्त करेंगे.

पढ़ेंःLIVE : जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य चुनाव का अंतिम चरण, वोटिंग जारी

इस कार्यक्रम के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी जयपुर ने विशेष जिले के सभी अतिरिक्त जिला कलेक्टर, जिला रसद अधिकारी, उपमहानिरीक्षक और अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त किया है. जो विशेष अभियान की तिथियों के अगले दिन जिला निर्वाचन अधिकारी को निरीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस बात पर विशेष जोर दिया कि विशेष अभियान की तिथियों में राज्य सरकार की ओर से जारी कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details