राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

विधानसभा उप चुनाव-2021 : चुनाव खर्च पर निगरानी के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने लगाए व्यय पर्यवेक्षक

विधानसभा उप चुनाव-2021 को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी है. आयोग ने राजस्थान के भीलवाड़ा, चूरू और राजसमंद में होने वाले उप चुनाव को लेकर होने वाले खर्चे की निगरानी के लिए तीन व्यय पर्यवेक्षक (एक्सपेंडीचर ऑब्जर्वर) नियुक्त किए हैं.

By

Published : Mar 23, 2021, 3:52 PM IST

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें, Assembly by-election-2121
विधानसभा उप चुनाव में होने वाले खर्चे के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने बनाए व्यय पर्यवेक्षक

जयपुर. भारत निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के भीलवाड़ा, चूरू और राजसमंद जिले में होने वाले उप चुनाव में उम्मीदवारों की ओर से किए जाने वाले खर्चे की निगरानी के लिए तीन व्यय पर्यवेक्षक (एक्सपेंडीचर ऑब्जर्वर) नियुक्त कर दिए हैं.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि विधानसभा उप चुनाव के लिए नामांकन के साथ ही प्रचार और जनसपंर्क का कार्य प्रारंभ हो गया है. भारत निर्वाचन आयोग ने उम्मीदवारों के खर्चे पर नजर रखने के लिए चूरू के सुजानगढ़ के लिए महेश जी. जिवाड़े, राजसमंद के लिए मुकेश राठौड़ और भीलवाड़ा के सहाड़ा के लिए अभय कुमार राठौड़ को जिम्मेदारी सौंपी है.

पढ़ें-राजस्थान में आंधी और ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान की होगी विशेष गिरदावरी

गुप्ता ने कहा कि व्यय पर्यवेक्षक चुनाव के दौरान अहम कड़ी का काम करते हैं और क्षेत्र से जुड़ी सभी वांछित सूचनाएं भारत निर्वाचन आयोग को प्रेषित करते हैं. उन्होंने कहा कि सभी व्यय पर्यवेक्षक नामांकन के सातवें दिन यानी कि 30 मार्च तक क्षेत्र में पहुंच जाएंगे. उन्होंने तीनों जिला निर्वाचन अधिकारियों को व्यय पर्यवेक्षकों मोबाइल नंबर को सार्वजनिक करने के भी निर्देश दिए हैं ताकि किसी भी तरह की शिकायत उन तक तुरंत पहुंच सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details