राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: कलेक्टर के औचक निरीक्षण का दिखा असर, समय पर कार्यालय पहुंचे कर्मचारी और अधिकारी

जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में जिला कलेक्टर जोगाराम के औचक निरीक्षण के बाद बुधवार को माहौल बदला सा नजर आया. कलेक्ट्रेट की ज्यादातर शाखाओं में कर्मचारी समय पर दफ्तर पहुंचे और अपने काम में लग गए. कलेक्टर भी अपने तय समय पर दफ्तर पहुंचे.

By

Published : Feb 5, 2020, 5:28 PM IST

जयपुर लेटेस्ट न्यूज, जयपुर कलेक्ट्रेट खबर, jaipur latest news, jaipur collectorate news
औचक निरीक्षण का दिखा असर

जयपुर. जिला कलेक्टर जोगाराम ने मंगलवार को जयपुर जिला कलेक्ट्रेट का औचक निरीक्षण किया था. जिसमें 63 फीसदी कर्मचारी और अधिकारी गैरहाजिर मिले थे. इसी औचक निरीक्षण का असर बुधवार को कलेक्ट्रेट में नजर आया. कलेक्ट्रेट की शाखाओं में सभी कर्मचारी और अधिकारी समय पर दफ्तर पहुंचे.

औचक निरीक्षण का दिखा असर

ईटीवी भारत ने कलेक्ट्रेट की विभिन्न शाखाओं का जायजा लिया, जिसमें ज्यादातर शाखाओं में कर्मचारी अपनी सीट पर नजर आए और अपने काम में भी लगे हुए दिखे.

वसूली शाखा, कृषि भूमि रूपांतरण शाखा, जिला ई-गवर्नेंस सोसाइटी कार्यालय, लेखा शाखा, राजस्व शाखा, सभी अतिरिक्त जिला कलेक्टर के दफ्तरों में कर्मचारी अपने तय समय पर पहुंचे और अपने काम में लग गए.

पंचायत और विकास शाखा, संस्थापन कार्यालय, तहसीलदार जयपुर, सभी ईआरओ आफिस, रिकॉर्ड शाखा में भी कर्मचारी अपनी सीट पर नजर आए.

यह भी पढे़ं- हेलमेट पहनने और सीट बेल्ट बांधने वालों को पेट्रोल पंप पर मिले गिफ्ट : रविदत्त गौड़, DIG

जयपुर के नायब तहसीलदार के दफ्तर में नायब तहसीलदार नदारद दिखे. वे 9:45 तक अपने कार्यालय नहीं पहुंचे थे. यहां दो फरियादी अपने डीडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र के लिए नायब तहसीलदार से मिलने पहुंचे थे. इसके अलावा निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी बगरू, डीएसओ ग्रामीण द्वितीय में कर्मचारी गैर हाजिर मिले.

पहले भी हो चुके निरीक्षण, नहीं सुधरते हालात

जिला कलेक्ट्रेट में इससे पहले भी कई बार औचक निरीक्षण हो चुका है और हर बार बड़ी संख्या में कर्मचारी नदारद मिले हैं. उन पर कार्रवाई भी की गई और नोटिस भी दिए गए. इन सब के बावजूद भी कर्मचारी सुधरने का काम नहीं लेते.

इससे पहले प्रशासनिक सुधार विभाग की टीम ने भी जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में औचक निरीक्षण किया था, उसमें भी बड़ी संख्या में कर्मचारी अनुपस्थित मिले थे. औचक निरीक्षण के बाद कर्मचारी कुछ दिनों तक समय पर दफ्तर आते हैं, फिर अपनी मनमर्जी चलाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details