राजस्थान

rajasthan

सदन में गरजे शिक्षा मंत्री, कहा- स्कूलों में Computer शिक्षक का कोई पद खाली नहीं और सुना दी भाजपा को खरी-खोटी

By

Published : Feb 27, 2020, 4:22 PM IST

प्रदेश के किसी भी सरकारी स्कूल में कंप्यूटर शिक्षक का कोई पद खाली नहीं है. यहां राजस्थान विधानसभा में लगे विधायक राजेंद्र राठौड़ के एक सवाल के जवाब में शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने यह जवाब दिया. लेकिन इस दौरान डोटासरा सदन में ही पिछली भाजपा सरकार पर जमकर बरसे.

jaipur news  education minister statement  rajasthan legislative assembly  budget session 2020
सदन में शिक्षा मंत्री ने भाजपा को सुनाई खरी-खोटी

जयपुर.डोटासरा ने कहा कि पिछली सरकार ने स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षक केडर सृजित ही नहीं किया, लिहाजा यह पद नाम ही नहीं था. लेकिन हमारी सरकार ने कंप्यूटर शिक्षा का महत्व समझते हुए कंप्यूटर शिक्षक केडर सृजित करने की घोषणा बजट में की.

सदन में शिक्षा मंत्री ने भाजपा को सुनाई खरी-खोटी

डोटासरा ने कहा चूरू में 31 कंप्यूटर लैब क्रियाशील हैं, जो कंप्यूटर ठीक हो सकते थे. उन्हें हम ठीक करवा रहे हैं. लेकिन पिछली भाजपा सरकार ने यह नहीं सोचा कि जब केंद्र की सहायता से स्कूलों में कंप्यूटर रखे गए हैं तो भविष्य में उसका उपयोग हो सके. इसके लिए स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षक केडर सृजित किया जाए.

यह भी पढ़ेंःबूंदी हादसे पर विधानसभा में हंगामा, BJP ने मुआवजा बढ़ाने को लेकर सरकार पर बनाया दबाव

डोटासरा ने आरोप लगाया कि पिछली भाजपा सरकार ने केवल कंप्यूटर खरीदने का काम किया. जबकि अनुदेशक लगाने का प्रावधान नहीं किया. हालांकि इस दौरान राजेंद्र राठौड़ पूरक सवाल पूछना चाह रहे थे. लेकिन स्पीकर डॉक्टर सीपी जोशी ने उन्हें अनुमति नहीं दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details