राजस्थान

rajasthan

शिक्षा विभाग में लंबित भर्तियों को लेकर शिक्षा मंत्री ने की समीक्षा, अधिकारियों की ली बैठक

By

Published : Oct 21, 2021, 7:29 PM IST

राजस्थान शिक्षा विभाग में लंबित भर्तियों को लेकर गुरुवार को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सचिवालय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है.

Education Department Rajasthan,  Education Minister Govind Singh Dotasara, jaipur news, Rajasthan News
शिक्षा विभाग में लंबित भर्तियों को लेकर शिक्षा मंत्री ने की समीक्षा

जयपुर.शिक्षा विभाग से संबंधित लंबित भर्तियों को लेकर सरकार ने कवायद तेज कर दी है. इसी को लेकर गुरुवार को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सचिवालय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली और लंबित भर्तियों के मामलों की समीक्षा की.

दरअसल, शिक्षा विभाग में स्कूल व्याख्याता, वरिष्ठ अध्यापक और शारीरिक शिक्षक के करीब 19 हजार पद रिक्त हैं. रिक्त पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान के बेरोजगार 18 अक्टूबर से आंदोलन कर रहे हैं. इसी के चलते अब विभाग ने रिक्त पदों को लेकर कवायद शुरू कर दी है. शिक्षा मंत्री ने रिक्त पदों की समीक्षा के साथ ही इन पदों पर भर्ती की कवायद भी जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें.प्रशासन शहरों के संग अभियान की धीमीगति से सीएम गहलोत नाराज, दीवाली के बाद सभी कलेक्टरों की जयपुर में लेंगे क्लास

बता दें कि लंबित भर्तियों को जल्द पूरा करने और नई भर्तियां निकालने की मांग को लेकर बेरोजगार आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में अब शिक्षा मंत्री ने भी विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. उम्मीद है कि जल्द ही राजस्थान के बेरोजगारों को बड़ी सौगात मिल सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details