राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

INC के पूर्व सदस्य सहित अन्य के खिलाफ ED ने पेश किया परिवाद

प्रवर्तन निदेशालय ने INC के पूर्व सदस्य सहित अन्य के खिलाफ विशेष न्यायालय में परिवाद पेश किया है. अदालत परिवाद पर 3 नवंबर को सुनवाई करेगी.

By

Published : Oct 28, 2020, 9:25 PM IST

Money laundering case,  ED News
ED ने पेश किया परिवाद

जयपुर. प्रवर्तन निदेशालय ने 20 करोड़ 61 लाख रुपए से अधिक के मनी लॉड्रिंग के मामले में विशेष न्यायालय में इंडियन नर्सिंग कॉउंसिल (INC) के पूर्व सदस्य महेश शर्मा, पत्नी मीना, पुत्र मोहित और अंकित, ससुर राधेश्याम, बहनोई सुमेर, दलाल राजेन्द्र प्रसाद, किशनलाल और डॉ. लालचंद मोरानी सहित 4 फर्म के खिलाफ परिवाद पेश किया है. अदालत परिवाद पर 3 नवंबर को सुनवाई करेगी.

मामले के अनुसार एक नर्सिंग इंस्टीट्यूट का नाम इंडियन नर्सिंग कॉउंसिल की वेबसाइट पर जोड़ने के नाम पर महेश शर्मा को 29 जून 2013 को 5 लाख रुपए के साथ ट्रैप किया था. जांच में पता चला कि आरोपी के पास आय से अधिक करोड़ों रुपए की संपत्ति है. इस पर एसीबी ने 21 अगस्त 2017 को आरोपी के खिलाफ अलग से मामला दर्ज किया था. आरोपी की करोड़ों रुपए की संपत्ति को अटैच भी किया जा चुका है.

पढ़ें-रावण की रिहाई के लिए लोगों ने कोर्ट से लगाई गुहार

वहीं, अब ईडी ने 20,61,48,545 रुपए की मनी लॉड्रिंग का अपराध मानते हुए आरोपी महेश शर्मा और उसके परिजनों सहित अन्य के खिलाफ अदालत में परिवाद पेश किया है. जहां अदालत 3 नवंबर को प्रकरण की सुनवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details