राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में हवाला कारोबार के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई...4.25 करोड़ बरामद

जयपुर जिले में ईडी ने हवाला कारोबार के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बता दें कि जिले में एक कारोबारी के ठिकानों पर ईडी ने दबिश देकर 4 करोड़ 25 लाख रुपए की राशि बरामद की है. वहीं ईडी के अधिकारी कारोबारी से पूछताछ कर रही है, जिसमें और भी बड़े खुलासे होने की आशंका जताई जा रही है.

By

Published : Sep 13, 2019, 11:25 PM IST

हवाला कारोबार के खिलाफ कार्रवाई, action against hawala business

जयपुर. जिले में ईडी ने हवाला कारोबार के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बता दें कि जयपुर में एक कारोबारी के ठिकानों पर ईडी ने दबिश देकर 4 करोड़ 25 लाख रुपए की राशि बरामद की है.

जयपुर में ईडी की बड़ी कार्रवाई

बता दें कि ईडी को सूचना मिली थी कि कैलाश खंडेलवाल हवाला कारोबार में लिप्त है, जो कि अपने भाई कमल खंडेलवाल, एमडी बागड़, कुणाल लड्डा और अन्य लोगों के साथ मिलकर दुबई, हांगकांग सहित कई देशों में हवाला के जरिए रुपए पहुंचाने का काम कर रहा है. सूचना मिलने पर ईडी की जयपुर जोन टीम ने कैलाश खंडेलवाल के दिल्ली और जयपुर स्थित 9 ठिकानों पर छापेमारी कर कार्रवाई को अंजाम दिया.

जानकारी के अनुसार जयपुर में जोहरी बाजार, हनुमान नगर और विद्याधर नगर स्थित ठिकानों पर 4 करोड़ 25 लाख रुपए की नगद राशि बरामद की गई. इसके साथ ही मौके से करोड़ों रुपए के प्रॉपर्टी दस्तावेजों के साथ विभिन्न कंपनियों के दस्तावेज और विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स भी जप्त किए हैं.

वहीं ईडी के अधिकारी कारोबारी से पूछताछ कर रहे हैं. साथ ही कारोबारियों के बैंक खातों की डिटेल्स भी खंगाली जा रही है. जब्त किए गए इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स की जांच होना अभी बाकी है. वहीं मामले में और भी बड़े खुलासे होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल मामले में ईडी की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details