राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ये बात दिल में चुभ गई, तभी सोचा कुछ करके दिखाना है...अध्यक्ष पद की तैयारी कर रहे दृष्टिबाधित छात्र का दर्द

छात्रसंघ चुनावों की रणभेरी बजने के बाद से ही विश्विद्यालयों और कॉलेज कैंपसों में छात्र नेता प्रचार-प्रसार में जुट चुके है. चुनावी रण में ईटीवी भारत ने एक ऐसे शख्स से बात की जो देख नहीं सकते, लेकिन जोश और जुनून इतना है कि वे राजस्थान विश्विद्यालय के राजस्थान कॉलेज से अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं, ताकि वे कॉलेज की समस्याओं पर काम कर सकें.

By

Published : Aug 11, 2019, 4:36 PM IST

rajasthan student union election, राजस्थान कॉलेज का दृष्टिबाधित छात्र

जयपुर.छात्रसंघ चुनाव में इस बार राजस्थान कॉलेज से अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने जा रहे दृष्टिबाधित छात्र खेमराज मीना ने बताया कि जब कॉलेज में एडमिशन लिया तब कॉलेज से बोला गया तू दृष्टिबाधित है, कैसे पढ़ेगा. तब वो बात दिल में चुभ गई, लेकिन हिम्मत नहीं हारी और सोचा कुछ करके दिखाना है. इसी सोच के साथ इस बार राजस्थान कॉलेज का चुनाव लड़ने जा रहा हूं.

राजस्थान कॉलेज से अध्यक्ष पद की तैयारी कर रहा छात्र

खेमराज ने बताया कि अगर वे चुनाव जीत कर आते हैं तो अधिक से अधिक क्लास लगवाने की कोशिश करेंगे, साथ ही अगर कोई शिक्षक क्लास नहीं लेता है तो साथी से अपील करता हूं कि वे मुझे हाथ पकड़कर उनके पास ले चलें, शिक्षक को क्लास में लाने का काम मेरा होगा. खेमराज ने बताया कि विपक्ष के छात्र नेता कई बार मेरे खिलाफ छात्रों को भड़काते हैं कि एक दृष्टिबाधित आपकी क्या मदद करेगा.

पढ़ें:सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस मजबूती से आगे बढ़ेगी : डोटासरा

खेमराज ने कहा कि एक समय राजस्थान कॉलेज की टॉप रैंकिंग आया करती थी, लेकिन आज इसकी कोई जगह नहीं है. क्योंकि यहां नियमित क्लासेस नहीं लगती हैं. इसलिए मेरा प्राथमिक मुद्दा यही रहेगा कि नियमित क्लास लगने के साथ क्लास रूम को स्मार्ट रूम बनाया जाए. फीस के चालान की राशि को कम करवाने, राजस्थान कॉलेज में फ्रेशर पार्टी करवाने, एटीएम की सुविधा और लाइब्रेरी की समस्या को पुरजोर तरीके से रखा जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details