राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 6, 2022, 4:00 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर-आगरा हाईवे पर बस का ब्रेक हुआ फेल, चालक की सूझबूझ से बची 40 सवारियों की जान

जयपुर-आगरा एनएच पर बड़ा हादसा होते-होते टल गया. जयपुर से धौलपुर की ओर जा रही बस का (Bus brake fails on Jaipur Agra highway) ब्रेक फेल हो गया लेकिन ड्राइवर की सूझ-बूझ से करीब 40 सवारियों की जान बच गई. पढ़िए पूरी खबर...

Bus brake fails on Jaipur Agra highway
Bus brake fails on Jaipur Agra highway

जयपुर.राजधानी के कानोता थाना इलाके में जयपुर-आगरा नेशनल हाइवे पर गुरुवार सुबह बस चालक की सूझबूझ से बड़ा (Bus brake fails on Jaipur Agra highway) हादसा होते होते टल गया. जयपुर से धौलपुर की ओर जा रही रोडवेज बस का ब्रेक अचानक फेल हो गए. बस में करीब 40 सवारियां मौजूद थीं. अचानक बस के ब्रेक फेल होने के बाद चालक ने सूझबूझ दिखाई और बस को जैसे-तैसे काबू कर लिया.

हालांकि इससे पहले उसने एक कार और दो अन्य बसों को टक्कर मारी. इसके बाद सर्विस रोड के नजदीक (Driver presence of Mind Saved passengers Lives) फुटपाथ पर बस को टकरा कर रोक दिया. गनीमत यह रही कि हादसे में किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई. हालांकि बस में सवार कुछ सवारियों को मामूली चोटें आईं हैं, जिनका मौके पर ही प्राथमिक उपचार कर दूसरे साधनों से रवाना किया गया.

पढ़ें. जयपुर में लो फ्लोर बस का ब्रेक फेल...चालक ने संयम से लिया काम, बचाई सवारियों की जान

हादसा आगरा रोट टनल के बाद स्थित मुर्गी फार्म के नजदीक हुआ. बस चालक ने जब टनल से बाहर (Bus brake fails in Jaipur) निकलने पर आगरा हाइवे पर आगे चल रही गाड़ी को हॉर्न दिया और बस धीरे करने के लिए ब्रेक पर पैर रखा तो पता चला कि ब्रेक नहीं लग रहे हैं. इस दौरान बेकाबू बस का अगला हिस्सा कई वाहनों को टक्कर मारने के बाद फुटपाथ के नजदीक पोल से टकराने के कारण क्षतिग्रस्त हो गया. पुलिस ने बस को सड़क किनारे खड़ी कर अन्य वाहनों को मरम्मत के लिए भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details