राजस्थान

rajasthan

जयपुर में आयोजित होगा ड्रिबल-ए-थान, NBA इंडिया करेगी मेजबानी

By

Published : Mar 6, 2020, 5:04 PM IST

इंडिया में बास्केटबॉल को प्रमोट करने के लिए नेशनल बॉस्केटबॉल एसोसिएशन इंडिया की ओर से भारत के 10 शहरों में ड्रिबल-ए-थान का आयोजन किया जा रहा है. जो जयपुर के राजस्थान यूनिवर्सिटी में आयोजित होगा.

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन, ड्रिबल-ए-थान, Dribble-a-than, National Basketball Association, jaipur news, जयपुर की खबर
जयपुर में आयोजित होगा ड्रिबल-ए-थान

जयपुर.प्रदेश में बास्केटबॉल खेल और इससे जुड़े खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए नेशनल बॉस्केटबॉल एसोसिएशन इंडिया की ओर से ड्रिबल-ए-थान प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. जिसका आयोजन राजस्थान विश्वविद्यालय में किया जाएगा.

जयपुर में आयोजित होगा ड्रिबल-ए-थान

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश सेठी ने बताया कि एनबीए इंडिया बास्केटबॉल को प्रोत्साहन को लेकर नए कदम उठा रहा है. ताकि अधिक से अधिक खिलाड़ी इस खेल से जुड़ सकें, क्योंकि नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन की ओर से विश्व भर में बड़े आयोजन किए जाते हैं और अब इसकी शुरुआत देश में भी की जा रही है.

यह भी पढ़ें-सरकार ने किसानों का कोई पेमेंट नहीं रोका, PM बीमा योजना में नहीं है कोई कट ऑफ डेट : कृषि मंत्री

एनबीए इंडिया की ओर से ड्रिबल-ए-थान प्रतियोगिता का आयोजन 8 मार्च को करेगा. इसमें 6 साल से अधिक आयु के प्रतिभागी को 1 किलोमीटर के कोर्स पर बास्केटबॉल को ड्रिबल करना होगा. यह प्रतियोगिता अपने आप में काफी रोचक है. इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन जयपुर से पहले चंडीगढ़ में भी किया गया था. 8 मार्च को होने वाली इस प्रतियोगिता में बॉलीवुड अभिनेत्री शिबानी दांडेकर भी मौजूद रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details