राजस्थान

rajasthan

राजस्थान की युवती की हत्या मामले में नेशनल अवॉर्डी बॉडी बिल्डर गिरफ्तार

By

Published : Dec 11, 2019, 4:13 AM IST

राजस्थान के हनुमानगढ़ की युवती की हत्या के मामले में नेशनल अवॉर्डी बॉडी बिल्डर और फिटनेस एक्सपर्ट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर अपनी प्रेमिका की चार गोली मारकर हत्या और कैब चालक की हत्या करने के आरोप हैं.

murder by body builder, राजस्थान न्यूज
राजस्थान की युवती की हत्या मामले में नेशनल अवॉर्डी बॉडी बिल्डर गिरफ्तार

रेवाड़ी / जयपुर. धारूहेड़ा में तीन दिन पहले एक साधन संपन्न परिवार की एक 22वर्षीय युवती की चार गोलियां मारकर की गई हत्या के मामले में अब बड़ा खुलासा हुआ है. हत्यारे ने युवती की ही नहीं, बल्कि किराए पर ली कैब के चालक की भी हत्या कर दी थी. इस डबल मर्डर में शामिल आरोपी की पहचान राष्ट्रीय स्तर के बॉडी बिल्डर और फिटनेस एक्सपर्ट के रूप में हुई है. ये खुलासा उस समय हुआ, जब युवक डबल मर्डर करने के बाद गुजरात में कैब बेचने के चक्कर में धरा गया.

प्रेमिका की हत्याकर फेंका शव
जानकारी के अनुसार धारूहेड़ा के नंदरामपुर बास रोड स्थित रामनगर के पास 7 दिसंबर को एक 22 वर्षीय युवती का शव लहुलूहान मिला था. उसकी चार गोलियां मारकर हत्या की गई थी. युवती की पहचान नहीं होने के कारण धारूहेड़ा पुलिस इस मर्डर की गुत्थी को सुलझाने में लगी हुई थी. जब इसकी पहचान हुई तो उसके परिजनों को बुलाया गया और उन्होंने उसकी पहचान की. युवती मूलरूप से हनुमानगढ़ राजस्थान की रहने वाली थी और रोहिणी में अपने पिता के साथ रिश्तेदार के पास रह रही थी.

राजस्थान की युवती की हत्या मामले में नेशनल अवॉर्डी बॉडी बिल्डर गिरफ्तार

जांच में जुटी पुलिस
डीएसपी जमाल खान ने रविवार को बताया था कि उसके शव का डाक्टरों के बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया है. जिसमें रेप की पुष्टि नहीं होने के कारण उसका विसरा मधुबन प्रयोगशाला में भेजा गया है. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उन लोगों को हिरासत में लेने की प्रक्रिया शुरू की थी, जिन पर युवती के पिता ने संदेह जताया था.

नेशनल अवॉर्डी है हत्यारा
अब इस मामले में जब नया खुलासा हुआ तो सभी दंग रह गए. सूत्रों के अनुसार मृतका का एक ब्वाय फ्रेंड हेमंत लांबा है, जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बॉडी बिल्डर और फिटनेस एक्सपर्ट है. साउथ वेस्ट दिल्ली निवासी हेमंत लांबा नेशनल अवार्डी भी है. वो 7 दिसंबर की सुबह युवती को रोहिणी दिल्ली से एक किराए की कैब में लेकर निकला था.

युवती के मोबाइल से कराई कैब बुक
कैब युवती के मोबाइल नंबर से जयपुर के लिए बुक कराई गई थी और ये कैब ओला कंपनी में लगी हुई थी. इस कैब का मालिक और चालक डाबड़ी दिल्ली निवासी देवेंद्र था. देवेंद्र ने अपनी कई गाड़ियां ओला कंपनी में लगाई हुई थी. धारूहेड़ा तक आते-आते न जाने ऐसी क्या बात हुई? कि युवती और हेमंत के बीच चला आ रहा प्यार मर्डर तक जा पहुंचा. हेमंत ने धारूहेड़ा के नंदरामपुर बास रोड स्थित रामनगर के पास युवती की चार गोलियां मारकर हत्या कर दी और शव को वहीं फेंक कैब चालक देवेंद्र के साथ फरार हो गया.

कैब ड्राइवर की हत्या कर फेंका शव
युवती का मर्डर चालक देवेंद्र ने अपनी आंखों के सामने देखा तो वो भी घबरा गया, लेकिन हेमंत ने बंदूक की नोंक पर उसे काबू कर लिया और जयपुर चलने को कहा. हेमंत को अच्छी तरह से पता था कि युवती के मर्डर का राज देवेंद्र खोल सकता है तो उसने उसे भी ठिकाने लगाने का फैसला किया. जब उनकी कैब जयपुर में हाइवे गुजर रही थी तो उसकी भी मौका पर गोली मारकर हत्या कर दी और शव को हाइवे के किनारे ही फेंककर फरार हो गया.

डीलर ने पुलिस को की दी जानकारी
हेमंत स्वयं कैब को चलाता हुआ गुजरात के बलसाड़ जा पहुंचा. उसने इस कैब को बेचने की योजना बनाई और अल्पेश नाम के एक डीलर से संपर्क किया. डीलर को कुछ शक हुआ तो उसने चुपचाप कैब के ऊपर लिखे मालिक के नाम और फोन नंबर पर संपर्क किया. फोन देवेंद्र की पत्नी ने उठाया.

गुजरात से बरामद कैब
डीलर ने जब कहा कि ये बिकने के लिए आई हुई तो पत्नी ने उसे कहा कि विक्रेता डबल मर्डर करके फरार हुआ है. उसे जाने न दें और गुजरात पुलिस के हवाले कर दें. तत्पश्चात डीलर ने पुलिस को बुला लिया और हेमंत को उसके हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ें:- 'पानीपत' विवाद: महाराजा सूरजमल के वंशज बोले- फिल्म पर लगे बैन और निर्माता मांगे माफी

गुजरात पुलिस ने रेवाड़ी पुलिस से संपर्क किया तो यहां की पुलिस टीम गुजरात के लिए रवाना हो गई. टीम अभी तक हेमंत को साथ लेकर लौटी नहीं. यह अभी तक राज बना हुआ है कि उसने अपनी प्रेमिका की हत्या क्यों की? इसका खुलासा तो पुलिस रिमांड के दौरान ही होगा.

बॉडी बिल्डर है हेमंत लांबा
अपनी प्रेमिका और चालक की हत्या करने वाला स्मार्ट 27 वर्षीय हेमंत लांबा की पहचान एक बॉडी बिल्डर और फिटनेस एक्सपर्ट के तौर पर होती है. वो बी.टेक सिविल इंजीनियर है और बॉडी स्टेरोन हैल्थ केयर प्रा. लि. दिल्ली का चेयरमैन और बॉडी स्टेरोन नेशनल बॉडी बिल्डिंग एंड स्पोर्टस फेडरेशन का राष्ट्रीय महासचिव है. उसने लार्जस्ट स्पोर्टस एंड फिटनेस चेम्पियनशिप का आयोजन भी किया था. कई बार सम्मानित भी हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details